राजस्थान जूनियर गोल्फ पर विनम्र का कब्जा, सुखमन बने उपविजेता

-सुखमन सी कैटेगरी में देश के श्रेष्ठ दो गोल्फरों में शामिल, विनम्र नौवें स्थान पर हैं
नोएडा। खेलरत्न, सं, Time, 8:30, PM.
राजस्थान जूनियर बॉयज गोल्प चैंपियनिशप में नोएडा गोल्फ कोर्स के दो गोल्फर विजेता और उपविजेता बने। विनम्र आनंद ने सुखमन सिंह से एक स्ट्रोक कम खेलते हुए चैंपियनशिप पर कब्जा किया। वहीं इस प्रतियोगिता के उपविजेता नोएडा गोल्फ कोर्स के ही सुखमन सिंह बने। प्रतियोगिता जयपुर के रामबाग गोल्फ क्लब में 22 जून को समाप्त हुई। दोनों गोल्फरों ने सी कैटेगरी में भाग लिया।

golf su
सुखमन और विनम्र

विनम्र आनंद ने 234 स्ट्रोक में 54 होल पूरे किए। वहीं सुखमन ने इतने ही होल पूरे करने के लिए 235 स्ट्रोक खेले। पहले दिन सुखमन ने 82, दूसरे दिन 77 और तीसरे दिन 76 स्ट्रोक में 18-18 होल पूरे किए। वहीं विनम्र ने दूसरे दिन एक स्ट्रोक कम खेला। जिसका लाभ उन्हें प्रतियोगिता में मिली और ट्रॉफी पर कब्जा किया। इन दोनों खिलाड़ियों के अलावा अमल झा को प्रतियोगिता में पांचवां स्थान मिला। अर्जुन भाटी बी कैटेगरी में पांचवें स्थान पर रहे। अंतरराष्ट्रीय एमेच्योर गोल्फर सिमरजीत सिंह ने बताया कि नोएडा गोल्फ कोर्स के बच्चे लगातार राष्ट्रीय स्तर पर बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं। इन खिलाड़ियों को प्राधिकरण, खेल विभाग आदि का सहयोग मिलना चाहिए। ताकि भविष्य में भी बेहतर प्रदर्शन कर नोएडा का नाम रोशन कर सकें।

golf sukhman
विभिन्न वर्गों के विजेता गोल्फर

राष्ट्रीय रैंकिंग में सुखमन देश श्रेष्ठ दो गोल्फरों में, विनम्र नौवें स्थान पर
सुखमन सिंह सी कैटेगरी में देश के दूसरे नंबर के खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने नौ टूर्नामेंट में बेहतर प्रदर्शन के आधार पर 399 अंक अर्जित किए हैं। वहीं इस कैटेगरी में नंबर एक खिलाड़ी चंडीगढ़ के जुझार सिंह हैं। उन्होंने 428 अंक प्राप्त किए हैं। इंडियन गोल्फ यूनियन की ओर से पहली जून को जारी रैंकिंग में विनम्र आनंद को नौवां स्थान मिला है। उनके 136 अंक हैं। एमिटी स्कूल के छात्र सुखमन पहले भी कई राष्ट्रीय प्रतियोगिता में उम्दा प्रदर्शन कर चुके हैं। सुखमन ने अप्रैल महीने में वेस्टर्न इंडिया जूनियर गोल्फ का खिताब अपने नाम किया था।

विनम्र को पहली बार खिताबी जीत
नोएडा गोल्फ कोर्स के विनम्र की राष्ट्रीय गोल्फ में यह पहला खिताब है। डीपीएस का यह छात्र पहले भी कई प्रतियोगिता खेल चुका है, लेकिन बड़ी कामयाबी नहीं मिली थी। ऐसे में यह जीत विनम्र को और भी बेहतर खेल के लिए प्रेरित करेगी। इस प्रतियोगिता से पहले विनम्र ने नॉर्दर्न इंडिया जूनियर बॉयज में सबसे अच्छा प्रदर्शन किया था। उन्हें इसमें चौथा स्थान मिला था।

सुखमन का प्रदर्शन
-आईजीयू वेस्टर्न इंडिया जूनियर गोल्फ के विजेता
-आईजीयू नॉर्दर्न इंडिया जूनियर गोल्फ के उपविजेता
-आईजीयू साउदर्न इ्ंडिया जूनियर गोल्फ के उपविजेता
-आईजीयू राजस्थान जूनियर गोल्फ 2017 के विजेता

विनम्र का प्रदर्शन
-आईजीयू राजस्थान जूनियर गोल्फ चैंपियनशिप के विजेता
-आईजीयू नार्दर्न इंडिया जूनियर गोल्फ में चौथा स्थान
-आईजीयू साउदर्न इंडिया जूनियर गोल्फ में पांचवां स्थान

Leave a Reply