उत्तर प्रदेश ने छठे ओवर में ही पंजाब को हराया

नोएडा। खेलरत्न, सं : Time, 9:30, PM.
इंडिया कप अंडर-16 क्रिकेट प्रतियोगिता में उत्तर प्रदेश ने शानदार जीत के साथ आगाज किया। मेजबान ने पंजाब को आठ विकेट से करारी शिकस्त देकर पूरे अंक बटोरे। पहले दिन आठ मुकाबले खेले गए। मेजबान टीम ने पंजाब को 38 रन पर ही समेट दिया। वहीं उत्तराखंड ने भी महाराष्ट्र पर 190 रनों की बड़ी जीत दर्ज की। प्रतियोगिता में 16 राज्यों की टीम भाग ले रही हैं।

crct
टॉस के दौरान अंपायर और दोनों टीम के कप्तान

 

पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए महज 38 रन बनाए। टीम का एक भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू सका। तर्जित किशोर ने दो विकेट अपने नाम किए। उत्तर प्रदेश ने छठे ओवर में दो विकेट खोकर जीत दर्ज कर ली। आशीष ने 34 रनों की पारी खेली। स्टेडियम में खेले गए उद्घाटन मुकाबले में उत्तराखंड ने महाराष्ट्र पर 190 रनों की शानदार जीत की। अशर खान के 71 रनों की उम्दा पारी की बदौलत उत्तराखंड की टीम ने 30 ओवरों में 236 रन बनाए। महाराष्ट्र के मंथन ने तीन विकेट झटके। महाराष्ट्र महज 46 रन ही बना सका। अनमोल ने उम्दा गेंदबाजी करते हुए एक रन देकर चार बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। टेगरा स्पोर्ट्स ग्राउंड पर खेले गए मुकाबले में हरियाणा ने पश्चिम बंगाल को 8 विकेट से मात दी। पहले बल्लेबाजी करते हुए पश्चिमी बंगाल ने 89 रन बनाए। सूरज शेखर ने 37 रन बनाए। हरियाणा के रोहित सैनी ने चार विकेट झटके। हरियाणा के वंश ने 57 रनों की उम्दा पारी खेली। राजा क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए मुकाबले में कर्नाटक ने 155 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी जम्मू कश्मीर की टीम 57 रन ही बना सकी। एनसीआर क्रिकेट ग्राउंप्र पर हुए मुकाबले में दिल्ली ने तमिलनाडु को 5 विकेट से हरा दिया। 57 रनों का पीछा करते हुए दिल्ली ने पांच विकेट खोकर लक्ष्य प्राप्त कर लिया। वहीं तेलंगाना ने असम को 5 विकेट से हराया। एमपी टीम के देर से पहुंचने के कारण झारखंड को वॉक ओवर मिला।

 

crct 1
विश्वभारती स्कूल के बैंड के साथ मार्च पास्ट करते खिलाड़ी

नोएडा के दो धुरंधर भी यूपी की टीम में
उत्तर प्रदेश की टीम में शहर के दो खिलाड़ियों को जगह मिली है। इसमें दुर्गेश भट्ट और कुमार आर्यन को शामिल किया गया है। दोनों ने अंतर जिला स्तरीय प्रतियोगिता में उम्दा प्रदर्शन कर प्रदेश की टीम में जगह बनाई। दुर्गेश तीन मैचों में नॉट आउट रहते हुए 100 से अधिक रन बनाए। वहीं कुमार आर्यन का भी अच्छा प्रदर्शन रहा।

खिलाड़ियों ने किया मार्च पास्ट
नोएडा स्टेडियम में प्रतियोगिता का उद्घाटन हुआ। विश्वभारती स्कूल के बैंड की धुनों पर 16 राज्यों की टीमों ने मार्च पास्ट किया। उद्घाटन कार्यक्रम में देरी के कारण पहले दिन सभी मैच देर से शुरू हुए। इसलिए मैच का ओवर घटाकर 20 और 30 ओवर कर दिया गया था। मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व अंतरराष्ट्रीय गेंदबाज चेतन शर्मा मौजूद रहे। इंडिया कप क्रिकेट प्रतियोगिता के स्थानीय कॉर्डिनेटर सुभाष शर्मा ने बताया कि मंगलवार से सभी मुकाबले 40 ओवर के होंगे। प्रतियोगिता के दोनों सेमीफाइनल ग्रेटर नोएडा में खेले जाएंगे। वहीं खिताबी मुकाबले नोएडा स्टेडियम में होगा। प्रतियोगिता के मुकाबले नोएडा के छह और ग्रेटर नोएडा के दो ग्राउंड पर होंगे। फाइनल आठ फरवरी को खेला जाएगा। खिलाड़ियों को ग्रेटर नोएडा में ठहराया गया है।

Leave a Reply