डाना कप में नार्वे और डेनमार्क के क्लबों से भिड़ेगी भारतीय टीम

दिल्ली। खेलरत्न, सं : Time, 11:30, PM.
इंडो-यूरोप स्पोर्ट्स के बैनर तले अंडर-19 भारतीय टीम डेनमार्क में 23 जुलाई से शुरू होने वाले डाना कप में भाग लेगी। विश्व के सबसे बड़े फुटबॉल टूर्नामेंट में से एक डाना कप में 23000 टीमें भाग लेंगी। फुटबॉल देल्ही के कोषाध्यक्ष एनके भाटिया टीम के मैनेजर और बीरूमल को इस दल का प्रमुख बनाया गया है।

dana
file photo

भारतीय टीम में उन खिलाड़ियों को भी शामिल किया गया जो वर्तमान में जर्मनी में विशेष प्रशिक्षण ले रहे हैं। भारतीय टीम 24 जुलाई को नार्वे के वोएडा फुटबॉल क्लब से खेलेगी। वहीं 25 जुलाई को भारतीय टीम का मुकाबला डेनमार्क के बिंडस्लेव क्लब से होगा। टीम अपने समूह का आखिरी मैच नार्वे के हिसाय क्लब से खेलेगी। टीम प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए 21 कजुलाई को रवाना होगी। रिषी कपूर टीम के सहायक प्रशिक्षक की भूमिका में होंगे।

1982 से खेला जा रहा है डाना कप
डाना कप पहली बार 1982 में खेला गया। इसके बाद इस टूर्नामेंट में प्रतियोगी टीमों की संख्या बढ़ती गई। डेनमार्क के नॉर्थ जुटलैंड में प्रत्येक साल जुलाई के आखिरी सप्ताह में प्रतियोगिता खेली जाती है। 2008 में इस टूर्नामेंट में 25000 प्रतियोगियों ने भाग लिया। इस वर्ष इस टूर्नामेंट को युवाओं को सबसे बड़ा अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट के रूप में इसे आयोजकों ने प्रचारित किया। इसमें लड़के और लड़कियों की अंडर-12 से अंडर-19 तक की टीमें भाग लेती हैं।

Leave a Reply