स्वास्तिक  के दोहरे शतक से टैलेंट हंट की ऐतिहासिक खिताबी जीत 

नोएडा, खेलरत्न, Time, 1:30, AM.
स्वास्तिक  चिकारा  के ऐतिहासिक दोहरे शतक की मदद से टैलेंट हंट क्रिकेट एकेडमी ने रेयान स्कूल ग्रेटर नोएडा को  216 रनों से करारी शिकस्त दे खिताबी जीत दर्ज की. शनिवार को एपीजे स्कूल में खेले गए डॉ. सत्य पॉल मेमोरियल अंडर 14 का फाइनल मुकाबला पूरी तरह से एकतरफा रहा. इस मैच में सिर्फ स्वास्तिक की विस्फोटक पारी देखने लायक थी.
crct 3
खिताबी मुकाबले में ड्राइव करता बल्लेबाज
खिताबी मुकाबले में टैलेंट हंट एकेडमी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 25 ओवरों में 290 रनों का विशाल स्कोर बनाया. इसमें स्वास्तिक चिकारा  की  77 गेंदों में 212 रनों की ताबड़तोड़ पारी शामिल है. सिद्धांत ने 44रन और तरुण ने 22 रन बनाये. लक्ष्य का पीछा करने उतरी रेयान स्कूल की टीम मुकाबला करना तो दूर टैलेंट हंट के सामने घुटने तक दिए. पूरी टीम महज़ 74 रन ही बना सकी.तुषार और रज़ी अहमद ही दहाई का  आंकड़ा पार कर सके. टैलेंट हंट के रचित ने 3 विकेट झटके. अनु और रोनित ने 2-2 विकेट लिए. मुख्य अतिथि के रूप में जिला स्पोर्ट्स अफसर अनिता नगर मौजूद रहीं.
crct 1
प्रतियोगिता की विजेता टीम
स्वास्तिक, रोनित और तृषा को अवार्ड 
स्वास्तिक चिकारा  की इस उम्दा पारी को देखते हुए उन्हें  बेस्ट बैट्समैन का अवार्ड दिया गया.  टूर्नामेंट में 80 रन बनाने  ही 7 विकेट लेनेवाली तृषा को प्लेयर  ऑफ़ द टूर्नामेंट चुना गया, 15 विकेट झटकने वाले रोनित रॉय बेस्ट बॉलर बने. विजेता और उपविजेता टीम को पुरस्कृत किया गया.
mk
टैलेंट हंट क्रिकेट एकेडमी के प्रशिक्षक मुकेश शर्मा विजेता ट्रॉफी के साथ
जीत का नया रिकॉर्ड बना 
नोएडा में अब तक किसी भी टूर्नामेंट के फाइनल में इतनी बड़ी जीत किसी टीम को नहीं मिली. इस जीत के बाद कई नए रिकॉर्ड बने. जिसमे फाइनल में किसी भी बल्लेबाज का दोहरा शतक भी शामिल है. स्वास्तिक  चिकारा पहले ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने खिताबी मुकाबले में दोहरा शतक ज्यादा. इनसे पहले दिग्विजय रावत करीब 10 साल पहले अंतर स्कूल क्रिकेट टूर्नामेंट में दोहरा शतक लगा चुके हैं. लेकिन वह लीग का मुकाबला था.

Leave a Reply