सुनील छेत्री का जन्म दिन दिल्ली फुटबॉल दिवस के रूप में होगा

दिल्ली। खेलरत्न, सं, Time, 11:40, PM.
फुटबॉल देल्ही ने भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री के जन्म दिन 3 अगस्त को दिल्ली फुटबॉल दिवस के रूप में मनाने का निर्णय लिया है। इसकी घोषणा एसोसिएशन के 28 जनवरी को हुई प्रबंध कमेटी की बैठक में की गई। छेत्री दिल्ली के ही हैं और यही से फुटबॉल खेलते हुए कई उपलब्धियां हासिल की हैं। वहीं संतोष कश्यप के जन्म दिन 12 जून फुटबॉल देल्ही कोच एजुकेशन डे के रूप में मनाया जाएगा।

sunil chhetri 1
file photo

फुटबॉल देल्ही स्थानीय क्लबों के साथ 80 सरकारी स्कूलों के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम, तकनीकी कार्यक्रम और प्रतियोगिताएं आयोजित करेगा। ताकि फुटबॉल को शुरुआती दौर से ही मजबूत किया जा सके। फुटबॉल देल्ही इंस्टीट्यूशनल लीग मध्य फरवरी से शुरू होगा। ए और बी डिवीजन लीग 10 फरवरी से शुरू होंगे। दिल्ली फुटबॉल दिवस पर फुटबॉल से संबंधित कई कार्यक्रम शुरू किए जाएंगे। इसमें बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को सम्मानित किया जाएगा। साथ ही अन्य प्रतियोगिताओं की शुरुआत की घोषणा हो सकती है। फुटबॉल दिल्ली के प्रवक्ता एनके भाटिया ने बताया कि फुटबॉल को बेहतर करने के लिए कई अन्य कायक्रम भी संचालित किए जाएंगे। जिससे फुटबॉल की नई पौध को प्रशिक्षित किया जा सके।

सकारात्मक निर्णय
पूर्व अंतरराष्ट्रीय फुटबॉलर और दिल्ली सॉकर एसोसिएशन (फुटबॉल देल्ही) तकनीकी कमेटी के चेयरमैन अनादि बरुआ ने कहा कि सुनील छेत्री के जन्म दिन पर दिल्ली फुटबॉल दिवस मनाना सकारात्मक निर्णय है। इस दिन कई कार्यक्रमों के माध्यम से फुटबॉल की बेहतरी के काम कर सकते हैं। संतोष ट्रॉफी के दौरान 2006 में छेत्री के प्रशिक्षक रहे बरुआ बताते हैं कि फुटबॉल देल्ही कई सकारात्मक कार्य कर रही है। जिससे भविष्य में फुटबॉलरों का भला होने वाला है।

Leave a Reply