स्टेडियम में खिलाड़ियों के लिए विशेष फुटबॉल प्रशिक्षण

नोएडा। खेलरत्न, सं : Time, 10:20, PM.
नोएडा स्टेडियम में खिलाड़ियों को विशेष फुटबॉल प्रशिक्षण दिया जाएगा। 14 अप्रैल से शुरू होने वाले इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में देश के अनुभवी प्रशिक्षकों की मदद ली जाएगी। ताकि खिलाड़ियों को राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर तक पहुंचाया जा सके। ज्ञात हो कि नोएडा स्टेडियम से ही रॉबिन सिंह जैसे अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी निकले।

football summer camp
file photo

विशेष प्रशिक्षण राज्य, राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के लिए होगा। इसके अलावा अन्य खिलाड़ियों को भी दो समूह में रखकर प्रशिक्षण कराया जाएगा। अब स्टेडियम में सुबह और शाम छह दिन तक खिलाड़ी गुर सीख सकेंगे। भविष्य में यहां यहां की टीम आई लीग में भी दिख सकती है। इसकी भी तैयारी की जा रही है।

पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी और भारतीय महिला टीम के पूर्व मुख्य प्रशिक्षक अनादि बरुआ की देखरेख में यह प्रशिक्षण शिविर चलेगा। बरुआ सुनील क्षेत्री जैसे दिग्गज फुटबॉलर के भी प्रशिक्षक रहे हैं। शनिवार और रविवार को खिलाड़ी प्रशिक्षण में हिस्सा ले पाएंगे। वहीं सामान्य प्रशिक्षण शिविर सोमवार से शनिवार तक चलेंगे। सामान्य शिविर में भी बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को आईलीग सहित अन्य राष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए तैयार किया जाएगा। अनादि बरुआ ने बताया कि देश के कई पेशेवर प्रशिक्षक के अनुभव का लाभ भी फुटबॉलरों को मिलेगा।

Leave a Reply