खेल में बेहतर परिणाम के लिए एकाग्रता जरुरी : अर्चना दीदी

दिल्ली। खेलरत्न, सं, Time, 10:00, PM.
खेल में बेहतर परिणाम के लिए मन का एकाग्र और स्वस्थ रहना जरुरी है। इससे वह खेल में शत प्रतिशत योगदान दे सकता है। जिसका परिणाम सकारात्म होगा। यह बातें ख्याति प्राप्त ध्यान गुरु अर्चना दीदी ने रविवार को अंबेडकर स्टेडियम में कही। फुटबॉल देल्ही ने खिलाड़ियों के लिए ध्यान शिविर का आयोजन किया था। खेल की बेहतरी के लिए ध्यान शिविर का आयोजन एक प्रयोग के तौर पर किया गया।

badminton bhatiya ji
अर्चना दीदी को बुके देकर अभिवादन करते फुटबॉल देल्ही के कोषाध्यक्ष एनके भाटिया

कार्यक्रम में अर्चना दीदी ने कई उदाहरण देकर फुटबॉल खिलाड़ियों को खेल के दौरान तनाव से मुक्त रहने और एकाग्र रहने के गुर बताए।अर्चना दीदी ने बताया कि किस तरह ध्यान खिलाड़ियों को खेल के दौरान अपनी बेस्ट परफॉरमेंस देने में मदद करता है। अर्चना दीदी को दिल्ली फुटबॉल ऐसोसिएशन के अध्यक्ष शाजी प्रभाकरन, वाइस प्रेजीडेंट हेमचंद जैन,ज्वाइंट सैकेट्री मगन सिंह पटवाल और राकेश जोशी तथा कोषाध्यक्ष एन के भाटिया ने सम्मानित किया।

football sabha
अर्चना दीदी का संबोधन सुनते लोग

इस दौरान फुटबॉल कोच बिजेंद्र कुमार और भूपेंद्र अधिकारी को भी प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। फुटबॉल दिल्ली के प्रवक्ता एनके भाटिया ने अर्चना दीदी को दिल्ली फुटबॉल में इन दिनों चल रही प्रग्रति की जानकारी भी दी। जिसके बाद अर्चना दीदी फुटबॉल दिल्ली के उज्जवल भविष्य की कामना की और वादा किया कि वे एक दिन मैच देखने भी आएंगी। आज के कार्यक्रम में डीएसए के एक्जीक्यूटिब मैंबर आनंद डबास , फुटबॉल कोच राम सिंह , नईम अहमद, अंबेडकर स्टेडियम में चल रहे समर कैंप में शामिल खिलाड़ी और उनके परिजन सहित बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए।

Leave a Reply