खेलो इंडिया के वॉलीबॉल में जिले की हैप्पी और स्नेहा 

नोएडा। खेलरत्न, सं, Time, 11:00, PM. 
खेलो इंडिया स्कूल गेम्स की वॉलीबॉल प्रतियोगिता में जिले की हैप्पी और स्नेहा ने उत्तर प्रदेश टीम का प्रतिनिधित्व किया। प्रदेश की टीम को प्रतियोगिता में चौथा स्थान मिला। इससे पहले भी दोनों खिलाड़ियों ने कई प्रतियोगिता में भाग लेकर जिले का नाम रोशन किया है।

volly
स्नेहा और हैप्पी

कांस्य पदक के लिए खेले गए मुकाबले में गुजरात ने उत्तर प्रदेश को 19-25, 25-10, 25-17, 25-23 से हराया। पहला सेट जीतने के बाद भी प्रदेश की टीम तीन सेटों में अपने प्रदर्शन को देाहराने में नाकामयाब रहीं। चौथे सेट का मुकाबला बेहद रोमांचक रहा। आखिरी समय तक मैच में रोमांच बना रहा। आखिरकार गुजरात की लड़कियों ने दो अंकों का अंतर लेकर 25-23 से जीत हासिल कर ली। जिले की स्नेहा कसाना और हैप्पी लखनऊ स्थित स्पोर्ट्स कॉलेज में शिक्षा ग्रहण कर रही हैं। दोनों 11वीं की छात्रा हैं। 5 साल पहले से ही दोनों वॉलीबॉल की अच्छी खिलाड़ी हैं। इसी आधार पर दोनों को कॉलेज में दाखिला मिला। हैप्पी और स्नेहा सादुल्लापुर और सादोपुर की निवासी हैं।

प्री क्वार्टर में आकाश
हैबतपुर गांव के आकाश ने खेलो इंडिया की बैडमिंटन स्पर्धा में शानदार शुरुआत की है। जिले के इस शटलर ने पहले राउंड में महाराष्ट्र के खिलाड़ी को 21-8, 21-9 से सीधे सेटों में हराया। अब वह प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंच चुके हैं। प्री क्वार्टर फाइनल मंगलवार को खेला जाएगा। आकाश अंडर-17 में देश के टॉप 10 खिलाड़ियों में शुमार हैं। वह खेलो इंडिया स्कूल गेम्स में दिल्ली का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। गोपीचंद एकेडमी हैदराबाद में खेल की बारीकियां सीखने वाला यह खिलाड़ी राष्ट्रीय रैंकिंग प्रतियोगिता भी जीत चुके हैं। इन्हें खेलो इंडिया के खिताब का प्रबल दावेदार भी माना जा रहा है। इनके अलावा बास्केटबॉल में भी एमिटी स्कूल का एक छात्र छत्तीसगढ़ टीम का प्रतिनिधित्व कर रहा है।

Leave a Reply