राष्ट्रीय स्केटिंग में स्केटरों ने दो स्वर्ण सहित चार पदक झोली में डाले

नोएडा। खेलरत्न, सं : Time, 10:50,. PM.
राष्ट्रीय रोलर स्पोर्ट्स चैंपियनशिप में शहर के स्केटरों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए दो स्वर्ण सहित चार पदक अपनी झोली में डाले। 23 दिसंबर को विशाखापटनम में समाप्त हुई प्रतियोगिता में 14 राज्यों के 400 से अधिक स्केटरों ने दमखम दिखाया। जिले के खिलाड़ियों ने प्रतियोगिता में उत्तर प्रदेश का प्रतिनिधित्व किया।

prachi shivansh
प्राची और शिवांश

भविष्य की अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में स्वर्ण पदक जीतने वाले खिलाड़ियों के भारतीय टीम में भी शामिल किया जा सकता है। प्रतियोगिता में जिले से 12 खिलाड़ियों ने भाग लिया। फ्री स्टाइल स्पीड स्लालम में नोएडा की प्राची सिंह ने स्वर्ण पदक अपने झोली में डाला। ग्रेटर नोएडा की दिव्या चौहान ने 3000 मीटर रोड स्पर्धा में पहला स्थान हासिल कर सोने का तमगा जीता। भाव्या पंत ने 1000 मीटर रेस में रजत पदक झटका। फ्री स्टाइल स्पीड स्लालम में शिवांश पटेरिया ने कांस्य पदक अपने नाम किया। सभी खिलाड़ियों ने इनलाइन की स्पर्धाओं में भाग लेकर पदक जीते। जिला स्केटिंग संघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष राजेश शैली ने बताया कि राष्ट्रीय स्तर प्रतियोगिता में पदक जीतना बड़ी उपलब्धि है। भविष्य में भी इन खिलाड़ियों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है। आने वाले महीनों में कई प्रतियोगिताओं में शहर के स्केटर दमखम दिखाएंगे।

बैंक ट्रैक के बिना जीते पदक
नोएडा स्टेडियम में बैंक ट्रैक नहीं है। ऐसे में यहां के खिलाड़ियों का राष्ट्रीय स्तर पर पदक जीतना काफी बेहतर प्रदर्शन को दर्शाता है, क्योंकि राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताएं बैंक ट्रैक पर होती है। वहीं नोएडा के खिलाड़ी इस ट्रैक पर अभ्यास नहीं कर पाते। जिससे उनकी स्पीड प्रभावित होती है। भविष्य में नोएडा स्टेडियम में बैंक ट्रैक बनने की उम्मीद की जा रही है।

Leave a Reply