भारतीय गोल्फ टीम के मेंटर बने एनजीसी के सिमरजीत

-एशियाई खेल की गोल्फ स्पर्धा 23 अगस्त से जाकार्ता में खेली जाएगी
नोएडा। खेलरत्न सं : Time, 10:00, PM.

अंतरराष्ट्रीय गोल्फर सिमरजीत सिंह को भारतीय गोल्फ टीम का मेंटर नियुक्त किया गया है। एशियाई खेल की गोल्फ स्पर्धा में भारतीय टीम से सात गोल्फर दमखम दिखाएंगे। एशियाई खेल की गोल्फ स्पर्धा 23 अगस्त से जाकार्ता में खेली जाएगी। एशियाई खेलों की गोल्फ में 2010 के बाद भारतीय टीम को पदक नहीं मिला है।

simarjeet
सिमरजीत सिंह

एशियाड के लिए चुनी गई भारतीय टीम में चार पुरुष और तीन महिला गोल्फर शामिल हैं। दोनों वर्गों में व्यक्तिगत स्पर्धा के साथ ही टीम स्पर्धा भी खेली जाएगी। भारतीय पुरुष टीम में नोएडा गोल्फ कोर्स के एक खिलाड़ी को जगह दी गई है। गोल्फ प्रतियोगिता 72 होल की होगी। सिमरजीत के साथ अंबाला के मानव दास को भी टीम का मेंटर नियुक्त किया गया है। नोएडा गोल्फ कोर्स के सिमरजीत सिंह वर्तमान में 35 वर्ष से अधिक आयु वर्ग में देश के नंबर एक गोल्फर भी हैं। कई अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में देश का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। उन्हें इस वर्ष भारतीय एमेच्योर गोल्फ की जूनियर और सीनियर टीम का मेंटर भी बनाया गया था। मेलबर्न और पर्थ में हुई प्रतियोगिता में भारतीय टीम ने अच्छा प्रदर्शन भी किया। सिमरजीत सिंह ने बताया कि मुझे बड़ी जिम्मेदारी दी गई है। अब तक भारत को एशियाई खेल की गोल्फ स्पर्धा में दो बार स्वर्ण पदक मिला है। इस बार भी गोल्फरों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है। इस बार हम पदक जरुर जीतेंगे। 17 अगस्त को टीम जाकार्ता के लिए रवाना होगी। इसके बाद यहां अभ्यास करेगी।

2010 में नोएडा के राहुल बजाज ने दिलाया था पदक
नोएडा गोल्फ कोर्स के राहुल बजाज ने 2010 ग्वांगझू एशियाई खेल की टीम स्पर्धा में रजत पदक जीता था। इसके बाद से भारतीय गोल्फ टीम को एशियाई खेल की गोल्फ स्पर्धा में पदक नहीं मिला है। इस बार भी नोएडा गोल्फ कोर्स के हरिमोहन सिंह भारतीय टीम में शामिल हैं। ऐसे में उनसे पदक जीतने की उम्मीद है। यह व्यक्तिगत और टीम स्पर्धा में भी भाग लेंगे।

Leave a Reply