स्पिन से बल्लेबाजों को मात देकर सिद्धार्थ ने यूपी टीम में जगह बनाई

-इस खिलाड़ी ने ट्रायल के दो मुकाबलों में 5 विकेट झटककर चयनकर्ताओं को आकर्षित किया
नोएडा। खेलरत्न, सं : Time, 6:00, PM.
शहर के सिद्धार्थ जैन ने अपनी स्पिन का जादू चला उत्तर प्रदेश अंडर-16 क्रिकेट टीम में स्थान पक्का किया। उन्होंने ट्रायल के लिए लगाए गए शिविर के दो मैचों में पांच बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखा चयनकर्ताओं को आकर्षित किया। उनसे आने वाली प्रतियोगिताओं में बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही है।

sidharth
सिद्धार्थ जैन

सेक्टर-34 स्थित फूलचंद शर्मा की एकेडमी में खेल की बारीकियां सीख रहे सिद्धार्थ के साथ ही अंकित राय भी टीम का हिस्सा हैं। दोनों कानपुर में टीम के लिए लगाए गए अभ्यास शिविर से भी जुड़ गए हैं। सिद्धार्थ जैन ने ट्रायल मैचों में पांच विकेट लेने के साथ ही किफायती गेंदबाजी भी की। लेग स्पिनर सिद्धार्थ जैन इससे पहले भी कई प्रतियोगिताओं में शानदार प्रदर्शन कर चुके हैं। जिला, जोन आदि के ट्रायल में भी उन्होंने दमदार प्रदर्शन कर चयनकर्ताओं को आकर्षित किया था। लेग स्पिन के साथ ही उनकी गुगली गेंद काफी प्रभावशाली है। उनके प्रशिक्षक फूलचंद शर्मा ने बताया कि सिद्धार्थ और अंकित देानों अच्छे खिलाड़ी हैं। देानों खिलाड़ियों को प्रदेश टीम में मौका मिला है। दोनों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है।

पहले भी अंडर-14 टीम से खेल चुके हैं सिद्धार्थ
सेक्टर-71 निवासी सिद्धार्थ जैन यूपी अंडर-14 टीम का भी हिस्सा रह चुके हैं। उन्होंने प्रतियोगिता में बेहतर प्रदर्शन भी किया था। बिलाबांग स्कूल का यह छात्र विभिन्न क्रिकेट प्रतियोगिताओं में स्कूल टीम का भी प्रतिनिधित्व करता है। अब उनसे अंडर-16 यूपी टीम से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद क्रिकेट प्रेमी कर रहे हैं। कई स्थानीय मुकाबलों में उन्होंने गेंद के साथ ही बल्ले से भी उम्दा प्रदर्शन कर टीम को जिताने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

Leave a Reply