यूपी अंडर-19 में शिवम-पार्थ, अंडर-23 में बॉबी दिखाएंगे दम

बॉबी और पार्थ का पहली बार प्रदेश की टीम में चयन किया गया है
नोएडा। खेलरत्न, सं, Time, 10:30, PM.

यूपी क्रिकेट टीम में नोएडा के तीन खिलाड़ियों को जगह मिली है। अंडर-23 में सर्फाबाद के बॉबी यादव दमखम दिखाएंगे। वहीं अंडर-19 में शिवम मावी व पार्थ जैन प्रदेश टीम का हिस्सा होंगे। अंडर-19 टीम वीनू मांकड़ क्रिकट चैंपियनशिप से इस सीजन की शुरुआत करेगी। वहीं अंडर-23 की टीम झारखंड के खिलाफ पहला मैच खेलेगी।

boby
bobby yadav

उत्तर प्रदेश की अंडर-19 टीम से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर शिवम मावी और पार्थ जैन का चयन किया गया है। शिवम मावी ने इसी वर्ष अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में आगाज किया। उन्हें भारत और इंग्लैंड में अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेलने का मौका मिला। वह टीम में ऑलराउंडर की भूमिका में होंगे। वहीं पार्थ जैन बीते वर्ष प्रदेश की अंडर-16 में थे। इस वर्ष उन्हें अंडर-19 में खेलने का मौका मिलेगा। प्रदेश टीम के ट्रायल में इनका बेहतर प्रदर्शन रहा। अंडर-23 में प्रदेश टीम की ओर से सर्फाबाद के बॉबी यादव को मौका मिलेगा। पहली बार उन्हें प्रदेश टीम में चुना गया है। बॉबी को भी आलराउंडर की भूमिका में टीम में रखा गया है।

shivam e1492025965798
shivam mavi

फूलचंद शर्मा ने तीनों खिलाड़ियों को संवारा
तीनों खिलाड़ियों के प्रशिक्षक फूलचंद शर्मा हैं। उन्होंने तीनों खिलाड़ियों को खेल की बारीकियां बताई। सेक्टर-34 में क्रिकेट एकेडमी चलाने वाले फूलचंद शर्मा के पास बॉबी 8 वर्ष से क्रिकेट की बारीकियां सीख रहे हैं। वहीं शिवम व पार्थ भी कई सालों से यहां क्रिकेट के गुर सीख रहे हैं। इन खिलाड़ियों के अलावा दिल्ली से अंडर-19 टीम से खेलने वाले हर्ष के भी प्रशिक्षक यही हैं। हर्ष भी अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी हैं।

parth

 

इन खिलाड़यों के अलावा बीते वर्ष फूलचंद शर्मा की एकेडमी से 11 खिलाड़ियों ने विभिन्न राज्यों से राष्ट्रीय क्रिकेट में दमखम दिखाया। फूलचंद शर्मा बताते हैं कि मेरा काम सिर्फ प्रशिक्षण देना हैं। यह खिलाड़ियों की खासियत है कि वह अपना मुकाम बना रहे हैं। भविष्य में भी यहां से कई खिलाड़ी राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रतिभा दिखाएंगे।

 

Leave a Reply