शिवम, अनुरीत और परविंदर पर आईपीएल में लगेगी बोली

नोएडा। खेलरत्न, सं, Time, 10:00, PM.
इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की बोली में शहर के शिवम मावी, परविंदर अवाना और अनुरीत सिंह भी शामिल रहेंगे। बोली में शामिल होने वाले 578 खिलाड़ियों में इन्हें भी जगह दी गई है। हर्ष त्यागी का रिजर्व क्रिकेटर के रूप में चुने जाने की संभावना है। उन्हें बोली में शामिल नहीं किया गया है। शनिवार देर रात आईपीएल प्रबंधन ने यह सूची जारी की।

shivam e1492025965798
shivam mavi

शिवम मावी वर्तमान में विश्वकप अंडर-19 टीम का हिस्सा हैं और वह न्यूजीलैंड में हैं। विश्वकप में अब तक उनका अच्छा प्रदर्शन रहा है। बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले मैच में भी उनका प्रदर्शन संतोषजनक रहता है तो ऑक्शन के दौरान उनपर पैसों की बरसात हो सकती है। अब तक वह तीन मैचों में 6 विकेट ले चुके हैं। वहीं अनुरीत सिंह रेलवे से रणजी खेलते हैं। वहीं किंग्स इलेवन पंजाब से आईपीएल में दो साल खेल चुके हैं। इस बार उन्होंने बोली में शामिल होने के लिए आवेदन किया था। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर परविंदर अवाना भी इस सूची में शामिल हैं। 578 क्रिकेटरों को बोली में शामिल किया गया है। 27 जनवरी को आठ टीमों के प्रतिनिधि बोली लगाएंगे। परविंदर अवाना की बेस प्राइस 50 लाख, अनुरीत की 30 लाख और शिवम की 20 लाख रुपये है।

Anureet Singh
anurit singh

अनुरीत सिंह :
रेलवे से रणजी खेलने वाले अनुरीत सिंह अब तक प्रथम श्रेणी के 60 मैचों में 223 विकेट ले चुके हैं। वहीं प्रथम श्रेणी के 44 एकदिनी मुकाबलों में उन्होंने 67 विकेट झटके हैं। बीते वर्ष 4 टी-20 मुकाबलों में 4 विकेट लिए हैं। अनुरीत अब तक आईपीएल के चार सीजन खेल चुके हैं। 2009 में उन्होंने 3 मैच में 2 विकेट लिए थे। इसके बाद चोट के कारण वह क्रिकेट नहीं खेल पाए। 2015 में उन्होंने आईपीएल में वापसी करते हुए शानदार प्रदर्शन किया। 14 मुकाबलों में 15 विकेट झटके। 2016 और 2017 में उन्हें कम मौका मिला।

parvindar
parvindar awana

शिवम मावी :
उत्तर प्रदेश से अंडर-19 क्रिकेट खेलने वाले शिवम वर्तमान में विश्वकप अंडर-19 क्रिकेट खेल रहे हैं। उन्होंने अब तक 3 मुकाबलों में 6 विकेट लिए। इससे पहले वह इंग्लैंड के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था। उन्होंने दो मुकाबलों में 5 विकेट झटका था। प्रथम श्रेणी क्रिकेट में भी उनका शानदार प्रदर्शन रहा है।

परविंदर अवाना :
भारतीय टीम से दो टी-20 मुकाबला खेल चुके परविंदर अवाना दिल्ली रणजी टीम का हिस्सा रहे हैं। इस वर्ष उन्हें मुख्य टीम में जगह नहीं मिल पाई थी। किंग्स इलेवन पंजाब से चार सीजन आईपीएल खेल चुके हैं। इन मुकबलों में उनका संतोषजनक प्रदर्शन रहा। इस वर्ष वह क्लब क्रिकेट खेलने में व्यस्त रहे।

Leave a Reply