शिवम और हर्ष इस वर्ष सीनियर टीम में दिखाएंगे दमखम

नोएडा। खेलरत्न, सं : Time, 11:30, PM.
अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर शिवम मावी और हर्ष त्यागी इस सीजन से सीनियर क्रिकेट टीम में आगाज करेंगे। पहली बार दोनों रणजी सहित सीनियर वर्ग के अन्य टूर्नामेंट खेलेंगे। हर्ष एक सप्ताह पहले ही रेलवे टीम का हिस्सा बने हैं। वर्तमान में वह रेलवे के लिए मैच भी खेल रहे हैं। वहीं शिवम मावी भी प्रदेश की टीम से पहली बार रणजी में खेलते दिखेंगे। इससे पहले दोनों खिलाड़ी अंडर-19 के मुकाबले खेल चुके हैं।

shivam e1492025965798
shivam mavi

उत्तर प्रदेश सीनियर टीम का पहला वनडे मुकाबला 19 सितंबर को दिल्ली में है। वहीं रेलवे अपना पहला मैच 20 सितंबर को बेंगलुरु में खेलेगा। शिवम जल्द ही सीनियर टीम के अभ्यास शिविर से जुड़ेंगे। एक सप्ताह पहले उन्हें इंडिया ए की तरफ से एक मुकाबला खेलने का भी मौका मिला। उन्हें विकेट नहीं मिला, लेकिन किफायती गेंदबाजी की। इससे पहले शिवम उत्तर प्रदेश से अंडर-19 टीम का हिस्सा थे। विश्वकप अंडर-19 में उम्दा प्रदर्शन के बाद उन्हें यूपी सीनियर टीम में शामिल किया गया था।

harsh
हर्ष त्यागी

सबसे बेहतर गेंदबाज बने हर्ष
रेलवे टीम से जुड़ने के बाद एसीए सर विजी ट्रॉफी में हर्ष तीन मुकाबले खेले। इस टूर्नामेंट में सात विकेट लेकर हर्ष रेलवे के सबसे सफल गेंदबाज बने हैं। इस वनडे टूर्नामेंट में उन्होंनक काफी किफायती गेंदबाजी भी की है। देशभर के राज्य और विभागों की टीम इस टूर्नामेंट में दम दिखा रही है। हर्ष ने पहले मुकाबले में 10 ओवर की गेंदबाजी में महज 28 रन दिए। उन्होंने इस मैच में चार विकेट अपने नाम किया। दूसरे मुकाबले में 4 ओवर में 18 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किया। एक अन्य मैच में 10 ओवर में 33 रन देकर एक विकेट झटका। उन्होंने एक मैच में अच्छी बल्लेबाजी भी की। इस मैच में 20 रन देकर नाबाद रहे।

एशिया कप के शिविर से असमंजस
एशिया कप अंडर-19 के लिए भी हर्ष का चयन भारतीय टीम में किया गया है। अगर इस टूर्नामेंट का अभ्यास शिविर लगता है तो हर्ष को रेलवे के लिए मुकाबला खेलने में परेशानी आ सकती है। मुकाबला खेलने के लिए उन्हें बीसीसीआई से अनुमति लेनी होगी। उनके लिए एक सकारात्मक पहलू यह है कि रेलवे के सभी मुकाबले बेंगलुरु में है और एशिया कप का शिविर भी वहीं लगना संभावित है।

Leave a Reply