समायरा को तिहरा खिताब, सिद्धि और नीर भी बने विजेता

नोएडा। खेलरत्न, सं, Time, 9:20, PM.
गोपीचंद एकेडमी की समायरा पंवार ने राज्य सब जूनियर रैंकिंग बैडमिंटन चैंपियनिशप में तिहरा खिताब अपने नाम किया। सिद्धि ने दो खिताबी जीत हासिल की। मंगलवार को गोरखपुर में समाप्त हुई प्रतियोगिता में नोएडा स्टेडियम  के नीर नेहवाल ने भी एकल वर्ग का फाइनल जीता। तीनों ने अंडर-13 और 15 में यह उपलब्धि हासिल की। बेहतर प्रदर्शन को देखते हुए राष्ट्रीय सब जूनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप के लिए तीनों खिलाड़ियों का प्रदेश टीम में चुने जाने की पूरी उम्मीद है।

bad
सिद्धि और समायरा अपने प्रशिक्षकों के साथ

तीनों ने प्रतियोगिता के पहले राउंड से ही शानदार प्रदर्शन किया। समायरा, सिद्धि और नीर की सफलता  से जिला बैडमिंटन संघ गदगद है। इन खिलाड़ियों ने भविष्य में भी उम्मीदें की जा रही हैं। हिमांशु नेगी फाइनल में पहुंचने में कामयाब रहे। वह प्रतियोगिता के उपिवजेता बने। दो प्रदेश रैंकिंग प्रतियोगिता खेली जा चुकी है। आखिरी चैंपियनशिप नोएडा में होगी। जिला बैडमिंटन संघ के सचिव आनंद खरे ने बताया कि नोएडा के खिलाड़ियों का सब जूनियर वर्ग में दबदबा कायम है। भविष्य में भी ये खिलाड़ी अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाएंगे।

neer n
neer nehwal

नोएडा स्टेडियम में प्रदेश के खिताब के लिए भिड़ेंगे 300 शटलर
प्रदेश सब जूनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप में 300 शटलर दमखम दिखाएंगे। नोएडा स्टेडियम में 27 अक्टूबर से होने वाली प्रतियोगिता में नोएडा के भी 6 खिलाड़ियों के भाग लेने की उम्मीद है। शहर के नीर और समायरा का प्रतियोगिता में भाग लेना तय है। इस प्रतियोगिता में ही प्रदेश की सब जूनियर टीम का चयन किया जाएगा। जो राष्ट्रीय सब जूनियर में उत्तर प्रदेश टीम का प्रतिनिधित्व करेगी। जिला बैडमिंटन संघ के सचिव आनंद खरे ने बताया कि दो राज्यीय रैंकिंग प्रतियोगिता के बाद यह तीसरी राज्य चैंपियनशिप है। आंध्र प्रदेश में दिसंबर में होने वाली राष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए खिलाड़ियों का चयन इसके बाद किया जाएगा।

 

 

Leave a Reply