खेल दिवस पर अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी रुशिल, अनीष और वंशिका सम्मानित

नोएडा। खेलरत्न, सं : Time, 10:00, PM.
राष्ट्रीय खेल दिवस पर जिला प्रशासन ने अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय स्तर पर बेहतर प्रदर्शन करने वाली खेल प्रतिभाओं केा सम्मानित किया। अंडर-14 में एशिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी रहे रुशिल खोसला, अंतरराष्ट्रीय स्केटिंग में देश का मान बढ़ाने वाले अनीष व वंशिका को जिलाधिकारी बीएन सिंह ने एक-एक लाख रुपये का चेक देकर सम्मानित किया।

sports
जिला प्रशासन द्वारा सम्मानित खिलाड़ी

 

राष्ट्रीय खिलाड़ियों में अंकित भाटी राज्य स्तरीय खिलाड़ियों में विजय सलोनी, उषा केशव, विशाल को चेक देकर सम्मानित किया गया। ग्रेटर नोएडा के मलकपुर स्पोर्ट्स स्टेडियम में इस दौरान खेल मेले का भी आयोजन किया गया। जिसमें खेल मेले का उद्घाटन एडीएम प्रशासन श्रीमान दिवाकर सिंह ने किया। फिट इंडिया मूवमेंट के तहत सभी खिलाड़ियों को शपथ ग्रहण कराई गई। खेल दिवस पर बालिका जूडो, बालिका कुश्ती, बालिका बॉक्सिंग, बालिका कबड्डी, बालिका रस्सा कसी, बालकों की दौड़, बालकों की हॉकी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। आज के कार्यक्रम के मुख्य अतिथि श्रीमान जिलाधिकारी बीएन सिंह के द्वारा राष्ट्रीय खेल दिवस के शुभ अवसर पर हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद के खेल जीवन के बारे में बताया। कबड्डी बालिका वर्ग में जिला में संत किशोरी विद्या मंदिर प्रथम स्थान पर रहा। मलकपुर स्टेडियम द्वितीय स्थान पर रहा। आर्यव्रत इंटर कॉलेज तृतीय स्थान पर रहा। रस्साकशी में मलकपुर स्टेडियम प्रथम स्थान पर रहा।

इन खेल प्रतियोगिताओं का भी आयोजन हुआ
जूडो प्रतियोगिता के 30 किलाभार वर्ग में जानवी प्रथम, अंशिका द्वितीय व साक्षी तृतीय स्थान पर रहीं। 35 किलाभार वर्ग में चंचल पहले चीनू दूसरे व हिमांशी तीसरे स्थान पर रहीं। इनके अलावा सोनिया ,आंचल ,माही ने भी पदक जीते। 45 भार वर्ग में कनिष्का , श्वेता , तुलसी ने पदक अपने नाम किए। 50 भार वर्ग में अंशु ,रिया ,कंचन ने पदक झटके। इनके अलावा कई अन्य खिलाड़ियों ने भी पदक जीते।

Leave a Reply