माइलो कप अंतरराष्ट्रीय कराटे में रोहिणी और तराना ने झटका कांस्य

नोएडा। खेलरत्न, सं : Time: 12:00PM.

नेस्ले माइलो कप अंतरराष्ट्रीय कराटे चैंपियनशिप में जिले की रोहिणी शाही और तराना खान ने उम्दा प्रदर्शन करते हुए कांस्य पदक अपने नाम किया। दोनों खिलाड़ियों ने प्रतिद्वंदियों को कड़ी टक्कर दी। मेलेशिया के कवलालंपुर में 1 जुलाई को खत्म हुई प्रतियोगिता में 14 देशों के खिलाड़ियों ने दमखम दिखाया। ऐसे में जिले की दोनों बेटियों ने देश को कराटे में बड़ी उपलब्धि दिलवाई है।

 

IMG 20180704 WA0015
कांस्य पदक जीतने के बाद भारतीय ध्वज के साथ रोहिणी और तराना।

मलेशिया कराटे फेडरेशन ने जुआरा स्टेडियम में प्रतियोगिता का आयोजन किया था। प्रतियोगिता में भारत, श्रीलंका, मलेशिया, बांग्लादेश, फिलीपींस, थाईलैंड, सिंगापुर, जापान, ईरान, इंडोनेशिया, फ्रांस आदि देशों के 49 टीम ने भाग लिया। प्रतियोगिता की विभिन्न कटेगरी में 1800 खिलाड़ियों ने प्रतिभा दिखाई। रोहिणी शही और तराना नेे ट्रेडिशनल शोतो काई कराटे में भारत का प्रतिनिधित्व किया। अमित गुप्ता टीम के साथ गये थे। रोहिणी  का 68 किलो से अधिक भार वर्ग में जकार्ता की बवंती बुलन से जोरदार मुकाबला हुआ।

वहीं तराना खान ने 50 किलोभार वर्ग में मलेशिया की कुगसेनी को कांटे की टक्कर दी। दोनों खिलाड़ियों के बेहतर प्रदर्शन को जिलाधिकारी बीएन सिंह ने भी सराहा। जिला कराटे संघ के प्रशिक्षक अमर चौहान, कुलदीप सिंह, रंजीत, कुमार, करीम खान, शंकर, बालकिशन गुरंग ने खिलाड़ियों की उपलब्धि पर बधाई दी। जिला क्रीड़ाधिकारी अनिता नागर ने दोनों की उपलब्धि पर खुशी जाहिर की।

 

Leave a Reply