एनसीआर बैडमिंटन में राशि और सहर्ष की खिताबी जीत

नोएडा। खेलरत्न, सं :  time, 10:00 :
एनसीआर बैडमिंटन चैंपियनशिप में सोमवार को खेले गए खिताबी मुकाबले में नोएडा के खिलाड़ियों का दबदबा रहा। अंडर-19 में राशि त्यागी और सहर्ष मोहन ने खिताबी जीत हासिल की। वहीं नोएडा स्टेडियम के नीर नेहवाल सहित कई अन्य खिलाड़ियों ने फाइनल में जीत हासिल की। वहीं पांच घंटे में चार-चार मुकाबले खेलने से खिलाड़ी थके हुए दिखे।

 

bad khare20170717 WA0011
स्टेडियम में समाप्त हुई एनसीआर बैडमिंटन चैंपियनशिप में विजेता को पुरस्कृत करते अतिथि

राशि त्यागी ने शहजार चौधरी को सीधे सेटों में हराकर अंडर-19 का खिताब अपने नाम किया। वहीं लड़कों के इस वर्ग में नोएडा स्टेडियम के सहर्ष मोहन ने फाइनल जीता। फाइनल में राशि त्यागी ने शहजार चौधरी को 21-14, 22-20 से हराया। भंगेल निवासी राशि हरियाणा की नंबर एक खिलाड़ी हैं। वहीं नोएडा स्टेडियम के सहर्ष मोहन अंडर-19 के विजेता बने। इनके प्रतिद्वंदी खिलाड़ी हर्ष शर्मा पहले सेट में ही चोट के कारण मैच से बाहर हो गए। अंडर-13 में नीर नेहवाल ने देवांग तोमर को हराकर खिताब पर कब्जा किया। लड़कियों के वर्ग में सिद्धि विजेता बनी। लड़कों के अंडर-11 में विभाष अग्रवाल ने वीर सिंह को हराकर खिताब पर कब्जा किया।

rashi
rashi tyagi

युगल वर्ग में रक्षित गर्ग और वंश की जोड़ी ने आर्यन और विभाष की जोड़ी को हराकर फाइनल मुकाबला जीता। अंडर-15 में अद्वैत ने हर्ष को हराया। लड़कियों के अंडर-19 में निमिषा और सोनाली की जोड़ी ने अनुषा और आयूषि को जोड़ी को हराकर खिताबी जीत दर्ज की। रेयान रंजन और नीर नेहवाल की जोड़ी ने अंडर-13 युगल वर्ग का खिताब जीता। चिराग सेठ और निशांत मित्तल ने अंडर-19 युगल वर्ग का खिताब जीता।

पांच घंटे में खेलने पड़े चार-चार मैच
प्रतियोगिता में कई तरह की अव्यस्था भी देखने को मिली। प्रतियोगिता के अंतिम दिन एक खिलाड़ी को पांच घंटे में चार मैच खेलने पड़े इससे खिलाड़ी काफी थक गए। कई खिलाड़ियों को युगल वर्ग के साथ ही एकल वर्ग का क्वार्टर फाइनल, सेमीफाइनल और फाइनल भी खेलना पड़ा। वहीं अंकों को लेकर अभिभावक और रेफरी में भी नोंकझोंक हुई।

Leave a Reply