रामईश ने फुटबॉल और विद्या मंदिर ने कबड्डी का खिताब अपने नाम किया

नोएडा। खेलरत्न, सं : Time, 10:00, PM.
श्रीराम राम अनुग्रह मेमोरियल अंतर स्कूल लड़कियों की फुटबॉल और कबड्डी प्रतियोगिता के खिताबी मुकाबले बृहस्पतिवार को नोएडा स्टेडियम में खेला गया। रामईश स्कूल ग्रेटर नोएडा ने फुटबॉल और संत किशोरी विद्या मंदिर स्कूल ने कबड्डी का फाइनल मुकाबला अपने नाम किया।

khel
श्रीराम अनुग्रह मेमोरियल प्रतियोगिता की विजेता टीम

फुटबॉल प्रतियोगिता के फाइनल मैच में आर्मी और रामईश स्कूल के बीच रोमांचक मुकाबला हुआ। पूरे मैच तक परिणाम बराबर रहा। पेनाल्टी शूटआउट में रामईश स्कूल ने आर्मी को हराकर खिताबी जीत हासिल की। विजेता टीम को 1.2 लाख रुपये का पुरस्कार दिया गया। उपविजेता टीम को 90 हजार रुपये इनाम में मिले। तीसरे स्थान पर रहने वाली एपीजे स्कूल को 60 हजार और चौथे स्थान पर रही जीजीआईसी टीम को 40 रुपये का पुरस्कार मिला। कबड्डी के खिताबी मुकाबले में विद्या मंदिर ने सावित्री बाई फुले स्कूल को एकतरफा मुकाबले में 66-22 से परास्त कर दिया। विजेता टीम को एक लाख रुपये का इनाम दिया गया। वहीं उपविजेता टीम को 72 हजार रुपये पुरस्कार में दिए गए। महामाया बालिका इंटर कॉलेज को 48 हजार रुपये मिले।

football
फुटबॉल के फाइनल में आर्मी और रामईश स्कूल ने दमखम दिखाया

आर्मी पब्लिक स्कूल की रितिका को फुटबॉल में बेस्ट प्लेयर घोषित किया गया। रामईश स्कूल की पलक शर्मा को बेस्ट गोलकीपर का अवार्ड मिला। रुचि बेस्ट डिफेंडर बनीं। सावित्री बाई फुले स्कूल की अनन्या शर्मा बेस्ट स्ट्राइकर, एपीजे स्कूल की अनन्या को बेस्ट स्कोरर, का पुरस्कार मिला। कबड्डी में विद्या मंदिर की खुशी को हिरो ऑफ टूर्नामेंट के अवार्ड से नवाजा गया। सपना बेस्ट डिफेंडर बनीं। सावित्री बाई फुले की सपना बेस्ट राइडर, महामाया इंटर कॉलेज की खुशी को बेस्ट कैचर का अवार्ड मिला। सभी को 2500-2500 रुपये का ईनाम दिया गया। आयोजन समिति के प्रमुख राजन कुमार ने कहा कि लड़कियों को खेलों में प्रोत्साहन के लिए ये प्रतियोगिताएं भविष्य में भी आयोजित कराई जाएंगी। इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में विश्व हिंदू परिषद के संगठन मंत्री राजेंदर सिंह पंकज, प्रोफेसर आरके खांडाल आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply