राजकुमार ने 1:57 का समय निकाल 800 मीटर दौड़ में रजत जीता

-बंबावड़ गांव के इस एथलीट ने 1 मिनट 57 सेकेंड में दूरी पूरी की
-पहले स्थान पर रहने वाले धावक ने सौवें सेकेंड के अंतर से जीता स्वर्ण
नोएडा। खेलरत्न, सं, Time, 9:30, PM.
स्टेट एथलेटिक्स मीट में बंबावड़ के राजकुमार ने रजत पदक जीता। मेरठ में बुधवार को यह प्रतियोगिता समाप्त हुई। जिले के आठ खिलाड़ियों ने इस प्रतियोगिता की विभिन्न स्पर्धाओं में भाग लिया था। इनमें से एक रजत पदक जीत पाए।

raj kumar
राज कुमार

राजकुमार ने 800 मीटर दौड़ में दूसरा स्थान हासिल किया। उन्होंने एक मिनट 57 सेकेंड का समय निकालते हुए यह उपलब्धि हासिल की। मुरादाबाद के धावक ने सेकेंड के सौवें भाग के अंतर से पहला स्थान हासिल कर स्वर्ण पदक जीता। नहीं तो राजकुमार अव्वल होते। बंबावड़ गांव के निवासी राजकुमार की आर्थिक स्थिति सही नहीं है। उनके दो भाई राज मिस्त्री का काम कर परिवार का भरण-पोषण करते हैं। नागपुर विवि से बीपीएड प्रथम वर्ष के छात्र राजकुमार बताते हैं कि प्रदेश एथलेटिक्स मीट में दूसरा स्थान हासिल करने के बाद राष्ट्रीय एथलेटिक्स प्रतियोगिता के लिए क्वालीफाई कर लिया है। राष्ट्रीय प्रतियोगिता 26 जून से असम में होगी। इसमें बेहतर प्रदर्शन के लिए तैयारी कर रहा हूं।

दिल्ली में भी कई पदक झटके
राजकुमार दिल्ली एथलेटिक्स प्रतियोगिता में भी उम्दा प्रदर्शन कर चुके हैं। वह जूनियर और सीनियर वर्ग की विभिन्न स्पर्धाओं में स्वर्ण, रजत और कांस्य पदक जीत चुके हैं। इसके अलावा अंतर कॉलेज और अन्य राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में अपनी प्रतिभा प्रदर्शित कर चुके हैं। दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में प्रशिक्षक डॉ. सत्यपाल सिंह की देखरेख में अभ्यास करते हैं।

Leave a Reply