शारीरिक शिक्षा और खेलकूद में बेहतर कार्य के लिए पेफी को मिला राष्ट्र गौरव सम्मान

दिल्ली। खेलरत्न, सं, Time, 6:40, PM.
शारीरिक शिक्षा और खेलकूद के क्षेत्र में बेहतर कार्य के लिए फिजिकल एजुकेशन फाउंडेशन ऑफ इंडिया (पेफी) को पंडित दिनदयाल उपाध्याय स्मृति राष्ट्र गौरव सम्मान से नवाजा गया। गुरुवार को दिल्ली के कॉस्टीट्यूशनल क्लब में आयोजित कार्यक्रम में पेफी के राष्ट्रीय सचिव डॉ. पियूष जैन ने इंदिरा गांधी कला केंद्र के अध्यक्ष राम बहादुर राय से यह सम्मान प्राप्त किया। स्कूल और कॉलेजों में शारीरिक शिक्षा को अनिवार्य किए जाने की मांग पेफी कई वर्षों से कर रही है।

pefi
पंडित दिनदयाल उपाध्याय स्मृति राष्ट्र गौरव सम्मान प्राप्त करते पेफी के राष्ट्रीय सचिव पियूष जैन

यूथ कैंपस और आजाद भारत संघ द्वारा आयोजित पंडित दीनदयाल स्मृति राष्ट्र गौरव सम्मान में शारीरिक शिक्षा और खेल कूद के क्षेत्र में काम करने वाली फिजिकल एजुकेशन फाउंडेशन ऑफ़ इंडिया (पेफी) को गैर सरकारी संस्था वर्ग में पंडित दीनदयाल स्मृति राष्ट्र गौरव सम्मान से सम्मानित किया गया. पेफी विगत एक दशक से देश में शारीरिक शिक्षा और खेलकूद को जमीनी स्तर पर बढ़ावा देने के लिए काम कर रहा है। डॉ. पियूष जैन ने आयोजको का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा की अन्त्योदय प्रणेता पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी के नाम पर सम्मान मिलने पर संस्था को गर्व की अनुभूति है और इससे उन्हें और ज्यादा काम करने की प्रेरणा मिलेगी.
कार्यक्रम में अंत्योदय के राही विशेषांक का लोकार्पण भी किया गया। इस मौके पर यूथ कैंपस के प्रधान संपादक धनराज गिरी, श्री प्रकाश, तरुण कुमार, चेतन कुमार, भारत भूषण, राजन पाण्डेय, उमा शंकर, सैयद सुफ़िआन अहमद, अनिरूद्ध, अम्बुज, गिरीश निशाना,सीताराम, नवकांत ठाकुर, मनोज कटारिया, हेमलता नेगी सहित काफी संख्या में लोग मौजूद थे।

Leave a Reply