समर कोचिंग कैंप से डीएसए चुनेगी  फुटबॉल प्रतिभाएं

नई दिल्ली, खेलरत्न, सं:

दिल्ली सॉकर एसोसिएशन समर कोचिंग कैंप से फुटबॉल प्रतिभाओं को चुनेगी . एक महीने से अधिक समय तक चलने वाले समर कैंप के लिए 12 मई से रजिस्ट्रेशन शुरू कर दिया गया है. दिल्ली के अम्बेडकर स्टेडियम में यह कैंप 30 जून तक चलेगा.

football summer camp
file photo

2017 जूनियर विश्व कप फुटबॉल के मुकाबले दिल्ली में भी खेले जाने हैं, ऐसे में कैंप में विश्व कप से सम्बन्धित जानकारी भी प्रशिक्षुओं को दी जाएगी. इस कैंप में 8 साल की उम्र से लेकर 19 साल तक की उम्र के खिलाड़ी भाग ले सकते हैं. अंबेडकर स्टेडियम में सुबह 7 बजे से रजिस्ट्रेशन फॉर्म ले सकते हैं. कैंप कन्वेनर मगन सिंह पटवाल को रजिस्ट्रेशन  फॉर्म जमा करना होगा. फॉर्म के साथ जन्म प्रमाण पत्र  और फोटो भी देना अनिवार्य है. इस प्रशिक्षण से जुड़ने के लिए फीस के रूप में 1000 रुपये जमा करने होंगे। कैंप से सम्बंधित जानकारी  9810 857965 नम्बर पर लिया जा सकेगा. कैंप में प्रशिक्षण के लिए एएफसी डी , सी, बी, और ए लाइसेंस होल्डर कोच खेल की बारीकियां बताएँगे. डीएसए के उपाध्यक्ष एन के भाटिया ने बताया कि  इस तरह के कैंप से हमें कई बार अच्छे खिलाड़ी मिल जाते हैं. जिन्हे आगे मौका दिया जाता है.

 dsa football
विभिन्न  वर्गों के खिलाड़ियों को होगा फायदा 
समर कोचिंग  कैंप से विभिन्न आयुवर्ग के खिलाड़ियों  को फायदा होगा. कैंप के दौरान बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को दिल्ली के विभिन्न आयुवर्ग की टीम  का प्रतिनिधितव करने का मौका मिल सकता है. वहीँ दिल्ली सॉकर लीग में भाग लेनेवाले क्लबों  से भी इनके चुने जाने की संभावना है. इस लिहाज़ से अपनी प्रतिभा करने के लिए खिलाड़ियों  के पास एक बेहतर मौका है.
 
ओपन क्लब सीनियर फुटबॉल पहली जून से 
दिल्ली सॉकर एसोसिएशन का ओपन क्लब सीनियर फुटबॉल लीग चैंपियनशिप पहली  जून से शुरू होगी. इसकी तैयारियों  को लेकर एक बैठक शनिवार को नेशनल स्पोर्ट्स क्लब ऑफ़ इंडिया में हुई। इस दौरान टूर्नामेंट के   फिक्सचर सहित अन्य पहलुओं पर बातचीत हुई।  इस प्रतियोगिता के सभी मैच डॉ अंबेडकर स्टेडियम में खेले जायेंगे.

Leave a Reply