पहले दिन देल्ही एनसीआर ओपन गोल्फ के लीडर बने नमन

नोएडा। खेलरत्न, सं, Time, 10:30, PM.
पीजीटीआई दिल्ली-एनसीआर ओपन गोल्फ चैंपियनशिप के पहले दिन नमन डावर ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए पहला स्थान कब्जाया। नोएडा गोल्फ कोर्स में खेली जा रही प्रतियोगिता में नोएडा के पांच गोल्फर संभावित कट में शामिल हैं। मंगलवार को नमन का स्कोर 8 अंडर रहा। चैंपियनशिप में देश-विदेश के 100 से अधिक गोल्फर भाग ले रहे हैं।

Naman Dawar Round 1 leader
नमन डावर

नमन डावर ने 64 स्ट्रोक में 18 होल पूरे किए। पहले दिन के खेल समाप्त होने के बाद करणदीप कोचर दूसरे स्थान, मुथु आर, वीर अहलावत, अमरदीप रावत, ओमप्रकाश चौहान, शंकर दास संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर हैं। अंगद चीमा, हरेंद्र गुप्ता, करन टोंक, दिग्विजय सिंह, शमीम खान, मोहम्मद नवाब, रमेश कुमार संयुक्त रूप से आठवें स्थान पर हैं। नोएडा गोल्फ कोर्स के 5 गोल्फर संभावित कट में शामिल हैं। हालांकि टॉप 20 में नोएडा के एक भी गोल्फर को जगह नहीं मिली। पहले दिन के 18 होल का खेल समाप्त होने के बाद विक्रांत चोपड़ा, अमरदीप सिंह मलिक और अर्जुन सिंह चौधरी 22वें पायदान पर रहे। तीनों गोल्फरों का स्कोर एक अंडर रहा। नोएडा गोल्फ कोर्स के ही गौरव प्रताप सिंह और प्रदीप कुमार ने पार स्कोर खेलते हुए 36वां स्थान हासिल किया। इन पांच खिलाड़ियों को संभावित कट मिला है। बुधवार के खेल के बाद कट निर्धारित होगा। वहीं राजू सिंह और राहुल बजाज संभावित कट से बाहर हैं। अगर दूसरे दिन दोनों खिलाड़ी अपने प्रदर्शन में सुधार करते हैं तो कट प्राप्त कर सकते हैं।

कट प्राप्त करने वाले खिलाड़ी ही तीसरे और चौथे दिन शामिल होते हैं
दो दिनों के 36 होल के खेल के बाद कट का निर्धारण होता है। करीब 50-55 खिलाड़ियों को प्रदर्शन के आधार पर कट दिया जाता है। तीसरे और चौथे दिन कट प्राप्त करने वाले खिलाड़ियों को और 36 होल खेलने का मौका मिलता है। ऐसे में 72 होल खेलने के बाद विजेता की घोषणा होती है। खिलाड़ियों की पायदान के अनुसार उन्हें इनामी राशि दी जाती है।

Leave a Reply