‘खेलरत्न’ गगन नारंग ने किया निशानेबाजी प्रतियोगिता का उद्घाटन 

नोएडा। खेलरत्न, सं, Time, 2:10, 

ऑल इंडिया दिग्विजय सिंह मेमोरियल निशानेबाजी प्रतियोगिता  का उद्घाटन राजीव गाँधी खेलरत्न से सम्मानित निशानेबाज़ गगन नारंग ने शनिवार को किया. चैंपियनशिप में देशभर से 500 खिलाड़ी पदक के लिए रविवार से निशाना साधेंगे. सेक्टर-34 के बिलाबोंग इंटरनेशनल  स्कूल में चारदिवसीय प्रतियोगिता शुरू हुई. प्रतियोगिता में पहला स्थान हासिल करने वाले निशानेबाज को 50,000 रुपए का नकद इनाम दिया जाएगा।

gagan
उद्घाटन के दौरान ओलम्पियन निशानेबाज़ गगन नारंग

प्रतियोगिता में एयर राइफल, एयर पिस्टल की स्पर्धाएं होंगी। जूनियर और सीनियर वर्ग के पुरुष और महिला खिलाड़ी प्रतियोगिता में भाग लेंगे। इस प्रतियोगिता में नोएडा के भी निशानेबाज भाग लेंगे। शहर के दिवाकर यादव के प्रदर्शन पर सभी की नजर होगी। वह देश के टॉप 3 जूनियर खिलाड़ियों में शुमार हैं।

nishan
गगन नारंग के साथ बिलाबोंग इंटरनेशनल स्कूल के पदाधिकारी

पहला स्थान प्राप्त करने वाले निशानेबाज को 50,000, दूसरे स्थान पर रहने वाले निशानेबाज को 30,000 और तीसरे स्थान पर रहने वाले खिलाड़ी को 20,000 रुपये का नकद इनाम दिया जाएगा। तीसरी बार यह प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है। प्रतियोगिता में कई अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के भी भाग लेने की उम्मीद है।  इस मौके पर बिलबोंग इंटरनेशनल स्कूल के चेयरमैन परमजीत गाँधी मुख्य रूप से मौजूद रहे.

Leave a Reply