राष्ट्रीय स्केटिंग में खिलाड़ियों का कमाल, 6 स्वर्ण सहित 14 पदक झोली में डाले

नोएडा। खेलरत्न, सं, Time, 10:00, PM.  
शहर के स्केटरों ने राष्ट्रीय सीबीएसई स्केटिंग प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन करते हुए 6 स्वर्ण सहित 14 पदक अपनी झोली में डाले। भोपाल के आईएस स्कूल में 7 नवंबर को समाप्त हुई प्रतियोगिता में देशभर से 600 से अधिक स्केटरों ने प्रतिभा दिखाई। डीएवी स्कूल की ईशिता मनचंदा ने क्वाड्स स्पर्धा में दो स्वर्ण पदक अपने नाम किया।

skating 2
सीबीएसई स्केटिंग में पदक जीतने वाले खिलाड़ी

नोएडा स्टेडियम की ईशिता ने सबसे अधिक 2 स्वर्ण पदक जीता। फादर एग्नल स्कूल के लव्यांश ने अंडर-8 की इनलाइन में सोना जीता। डीएवी की प्राची ने भी इनलाइन में स्वर्ण पदक अपने नाम किया। प्रीहा ने भी 1000 मीटर की इनलाइन में सोना का तमगा हासिल किया। खेतान स्कूल की रिद्धिमा मेहता ने भी अंडर-8 इनलाइन की 1000 मीटर स्पर्धा में स्वर्ण जीता। इनमें से कई ने स्वर्ण पदक जीतने के साथ ही रजत और कांस्य पदक भी जीते। 5 नवंबर को पहले दिन खिलाड़ियों ने दो स्वर्ण सहित 5 पदक झटके थे। दूसरे और तीसरे दिन भी स्केटरों ने उम्दा प्रदर्शन किया। नोएडा स्टेडियम के प्रशिक्षक राजेश शैली ने बताया कि प्रतियोगिता में बच्चों उम्दा प्रदर्शन किया है। नोएडा स्टेडियम के खिलाड़ी लगातारा बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं। भविष्य में भी इनसे बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है।

इन स्केटरों ने भी पदक अपने नाम किये पदक
स्नेहा खेतान ने रजत, रिद्धिमा बिष्ट ने एक रजत और एक कांस्य, मेहर चौधरी ने एक रजत, यूद्धि श्रीलाल ने एक रजत और आर्यन साठे ने एक रजत पदक अपने नाम किया। इन खिलाड़ियों ने पहले भी राष्ट्रीय और राज्यीय प्रतियोगिताओं में पदक जीते हैं।

तीन खिलाड़ियों ने व्यक्तिगत चैंपियनशिप अपने नाम किया
विभिन्न स्पर्धाओं में स्वर्ण पदक जीतकर शानदार प्रदर्शन करने वाले प्रीहा श्रीलाल, ईशिता और लव्यांश को व्यक्तिगत चैंपियनशिप ट्रॉफी देकर नवाजा गया। ईशिता ने दो स्वर्ण पदक अपने नाम किए थे। वहीं प्रीहा ने स्वर्ण के साथ रजत पदक भी अपने नाम किया था। लव्यांश ने स्वर्ण के अलावा एक रजत पदक झटका था। इनके वर्ग में इन खिलाड़ियों का प्रदर्शन अन्य खिलाड़ियों के मुकाबले बेहतर रहा। जिसे देखते हुए इन खिलाड़ियों को चैंपियनशिप ट्रॉफी दी गई।

 

Leave a Reply