दिल्ली तीरंदाजी में नोएडा के तीरंदाजों ने मारी बाजी

नोएडा। खेलरत्न, सं :: Time, 9:50, PM.
शहर के तीरंदाजों ने दिल्ली तीरंदाजी प्रतियोगिता में तीन पदक अपने नाम किए। यमुना स्पोर्ट्स कांप्लेक्स में 25 नवंबर को समाप्त हुई प्रतियोगिता में दिल्ली-एनसीआर के 100 से अधिक खिलाड़ियों ने विभिन्न वर्गों में दमखम दिखाया। नोएडा के खिलाड़ियों ने दो रजत और एक कांस्य पदक अपने नाम किया।

dhruv 1
ध्रुव

नोएडा स्टेडियम में खेल की बारीकियां सीख रहीं मोहिका ने इंडियन राउंड में तीसरा स्थान हासिल कर कांस्य पदक जीता। उन्होंने प्रतियोगिता के अंडर-14 स्पर्धा में भाग लिया। रुद्र ने अंडर-14 में रजत पदक अपने नाम किया। इस तीरंदाज ने रिकर्व में अपनी प्रतिभा दिखाई। वहीं अंडर-17 के रिकर्व में ध्रुव ने उम्दा प्रदर्शन करते हुए रजत झटका। इससे पहले भी तीनों तीरंदाज दिल्ली तीरंदाजी प्रतियोगिता में पदक जीत चुके हैं।

mohika
मोहिका,  अर्जुन अवार्डी अभिषेक वर्मा के साथ

करीब दो साल पहले नोएडा स्टेडियम में तीरंदाजी का प्रशिक्षण शुरू किया गया था। स्टेडियम में प्रशिक्षण ले रहे तीरंदाज यूपी और दिल्ली में होने वाली राज्य प्रतियोगिताओं में भाग लेकर पदक जीत चुके हैं। वर्तमान में यहां 17 खिलाड़ी इस खेल का प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं। तीरंदाजी के प्रशिक्षक राहुल बताते हैं कि बच्चों में इस खेल का रुझान बढ़ रहा है। अगले साल तीरंदाजी का प्रशिक्षण लेने वाले खिलाड़ियों की संख्या बढ़ने की उम्मीद है। खासकर स्कूली बच्चे इसमें शामिल हो सकते हैं।

rudra
रुद्र

 

स्टेडियम में भी प्रशिक्षण चल रहा है
स्कूली बच्चों के साथ आईटी इंजीनियर सहित अन्य क्षेत्र से जुड़े लोग इस खेल का प्रशिक्षण ले रहे हैं। हालांकि नोएडा स्टेडियम में प्रशिक्षण लेने वाले खिलाड़ियों की संख्या काफी कम है। स्टेडियम में 12 छात्र और 5 अन्य लोग प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं।

Leave a Reply