फेलोशिप कप गोल्फ में देश की जीत के लिए उतरेंगे एनजीसी के सिमरजीत और विजय कुमार

-15 अगस्त से दक्षिण अफ्रीका में खेला जाएगा  फेलोशिप कप गोल्फ
-विजय कुमार और सिमरजीत सहित देश के 16 गोल्फर लेंगे भाग
नोएडा। खेलरत्न, सं : Time, 1:00, AM.
golf s jeet
सिमरजीत सिंह

भारत की स्वतंत्रता दिवस के दिन 15 अगस्त से शुरू हो रहे फेलोशिप कप गोल्फ में नोएडा गोल्फ कोर्स के सिमरजीत सिंह और विजय कुमार भाग लेंगे। दक्षिण अफ्रीका में होने वाले इस मुकाबले में राष्ट्रीय टीम से 16 खिलाड़ी दमखम दिखाएंगे।  तीन दिनों तक होने वाली प्रतियोगिता में भारत की  प्रतिद्वंदी टीम दक्षिण अफ्रीका होगी।

नोएडा गोल्फ कोर्स के सिमरजीत सिंह 35 से अधिक आयुवर्ग और विजय कुमार 50 से अधिक आयुवर्ग में देश का प्रतिनिधित्व करेंगे।  विजय कुमार 25 साल से अधिक समय से गोल्फ खेल रहे हैं। वह दो बार 55 वर्ष से अधिक आयुवर्ग के राष्ट्रीय चैंपियन भी रहे हैं। जबिक एशिया पैसिफिक गोल्फ के उपविजेता रहे हैं। वहीं सिमरजीत सिंह भी अपने वर्ग के राष्ट्रीय चैंपियन रहे हैं और कई एमेच्योर अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में देश का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं।
vijay kumar
vijay kumar
मैच प्ले के आधार पर खेले जाने वाले इस सीरीज में पहला दिन अभ्यास के लिए होगा। इसके बाद दो-दो गोल्फरों के बीच मुकाबला होगा। मैच के आखिरी दिन 1-1 खिलाड़ियों में टक्कर होगी।
जूनियर से लेकर सीनियर वर्ग के गोल्फर भाग लेंगे
फेलोशिप गोल्फ चैंपियनशिप में चार वर्गों में खिलाड़ी दमखम दिखाएंगे। इसमें 4 जूनियर, 4 मुख्य एमेच्योर, 4 खिलाड़ी 35 से अधिक आयुवर्ग और 4 गोल्फर 50 से अधिक आयुवर्ग में भाग लेंगे। विभिन्न वर्गों में खेल के आधार पर विजेताओं की घोषणा होगी। वहीं सभी वर्गों में बेहतर प्रदर्शन के आधार पर दोनों देशों में से एक को विजेता घोषित किया जाएगा।

Leave a Reply