केकेआर ने शिवम को टीम में बरकरार रखा, शहर के कई खिलाड़ी करेंगे आईपीएल के लिए आवेदन

नोएडा। खेलरत्न, सं : Time, 10:00, PM.
इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अगले साल शिवम मावी दमखम दिखाएंगे। कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने उन्हें अपनी टीम में रखा है। टीम के बरकरार खिलाड़ियों की सूची 15 नवंबर को जारी किया गया है। पिछले साल चोटिल होने के कारण शिवम टीम एक भी मैच नहीं खेल पाए थे। अन्य खिलाड़ियों के लिए आईपीएल की विभिन्न टीमें दिसंबर में बोली लगाएंगी। जिसमें नोएडा के कई अन्य क्रिकेटर भी शामिल हो सकते हैं।

shivam cricket
शिवम मावी

अंडर-19 विश्वकप विजेता टीम में शामिल शिवम मावी को उनकी प्रतिभा को देखते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपनी टीम के लिए चुना था। उन्होंने विश्वकप में रफ्तार के साथ ही स्विंग से भी क्रिकेट से जुड़े जानकारों को प्रभावित किया गया था। ऐसे में उन्हें एक साल के लिए 3 करोड़ रुपये देकर केकेआर ने खरीदा था। उन्होंने आईपीएल में शानदार प्रदर्शन कर टीम प्रबंधन के चयन को सही भी साबित किया था, लेकिन इस वर्ष आईपीएल में शिवम शामिल नहीं हो पाए थे। चोटिल होने के कारण वह आईपीएल का एक मुकाबला भी नहीं खेल पाए थे। करीब आठ महीने इलाज के बाद वह फिट घोषित किए थे। शिवम मावी के स्थानीय प्रशिक्षक फूलचंद शर्मा ने बताया कि केकेआर ने शिवम मावी को टीम में बरकरार रखा है।इस बार शिवम को खेलने का मौका मिलेगा। उनसे बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही है। शिवम के पिता पंकज मावी ने बताया कि आईपीएल सहित सभी प्रतियोगिताओं में शिवम अच्छा प्रदर्शन करेगा।

harsh
हर्ष त्यागी

वर्तमान में बांग्लादेश में इमर्जिंग कप खेल रहे हैं शिवम
शिवम मावी वर्तमान में अंडर-23 एशिया एमर्जिंग कप खेल रहे हैं। बांग्लादेश में खेली जा रही प्रतियोगिता में एशिया की आठ टीमें भाग ले रही हैं। भारतीय टीम को शनिवार को बांग्लादेश से हार का सामना करना पड़ा। शिवम ने भी इस मुकाबले में संतोषजनक गेंदबाजी की, लेकिन विकेट नहीं ले पाए। भारत का अगला मुकाबला हांगकांग से 18 नवंबर को होगा। इस मैच में शिवम मावी के खेलने की पूरी उम्मीद है। शिवम उत्तर प्रदेश से रणजी सहित अन्य घरेलू प्रतियोगिताएं खेलते हैं।

dhruv
ध्रुव जुरेल

हर्ष त्यागी, ध्रुव जुरेल भी आईपीएल में शामिल होने का प्रयास करेंगे
अंडर-19 एशिया कप के विजेता टीम में शामिल हर्ष त्यागी और एशिया कप में भारतीय अंडर-19 टीम में कप्तानी कर चुके ध्रुव जुरेल भी आईपीएल में आवेदन करेंगे। आवेदक क्रिकेटरों की उपलब्धियों के आधार पर सूची शॉर्टलिस्ट की जाएगी। इसके बाद उन खिलाड़ियों पर बोली लगेगी। हर्ष त्यागी और ध्रुव जुरेल का वर्तमान के राष्ट्रीय टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन रहा है। लिहाजा इन खिलाड़ियों के शॉटलिस्ट होने की पूरी संभावना है। हर्ष रेलवे से और ध्रुव यूपी से घरेलू प्रतियोगिताएं खेलते हैं।

Leave a Reply