कार्तिक और राहुल विश्व जू-जित्सु चैंपियनशिप में दिखाएंगे दम

नोएडा। खेलरत्न, सं, Time, 12:10, AM.
विश्व जू-जित्सु चैंपियनशिप के लिए भारतीय टीम में कार्तिक वर्मा और राहुल भाटिया का चयन किया गया है। यह प्रतियोगिता पहली मार्च से यूनाइटेड अरब अमीरात (यूएई) के अबूधाबी में खेली जाएगी। भारतीय टीम 28 फरवरी को रवाना होगी। दोनों खिलाड़ियों को जिलाधिकारी बीएन सिंह ने बुधवार को सम्मानित किया।

कार्तिक वर्मा 46 किलोभार वर्ग में दमखम दिखाएंगे। वहीं राहुल 73 किलोभार वर्ग की स्पर्धाओं में खेलेंगे। इन खिलाड़ियों से प्रतियोगिता में बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही है। इन दोनों ने राष्ट्रीय जु जित्सु प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन करते हुए स्वर्ण पदक झटका। उनकी बेहतर रैंकिंग के कारण भारतीय टीम में जगह दी गई।

dm 1
विश्व चैंपियनशिप के लिए चयनित खिलाड़ियों को सम्मानित करते जिलाधिकारी बीएन सिंह

राष्ट्रीय जू-जित्सु प्रतियोगिता में यूपी का उम्दा प्रदर्शन
राष्ट्रीय जू-जित्सु प्रतियोगिता में उत्तर प्रदेश के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया। केरल की कोच्चि में 5 फरवरी को समाप्त हुई इस प्रतियोगिता में 15 से अधिक राज्यों के 700 खिलाड़ियों ने पदक के लिए दमखम दिखाया।

प्रतियोगिता में यूपी के खिलाड़ियों ने 3 स्वर्ण, 4 रजत और 4 कांस्य पदक झटके। कार्तिक वर्मा ने एक स्वर्ण, एक रजत और एक कांस्य पदक जीता। आशीष वाजपेयी ने एक स्वर्ण, आशुतोष चौधरी ने एक स्वर्ण 2 कांस्य पदक अपने नाम किए। राहुल भाटिया ने एक रजत, धर्मेश चौधरी ने एक रजत और करण चौधरी ने एक रजत और कांस्य पदक अपने नाम किया। उत्तर प्रदेश जू जित्सु संघ के अध्यक्ष शिहान अमित गुप्ता ने सभी खिलाड़ियों की जीत पर बधाई दी। अमित अरोरा, मोहित बिंजोला, पवन सिरोही ने भी खुशी जाहिर की। प्रदेश ओलंपिक संघ के सचिव आनंदेश्वर पांडेय ने भी बधाई दी।

Leave a Reply