कालीदास और एल सूर्या ने बीएसएफ हाफ मैराथन जीती

दिल्ली, खेलरत्न, सं, Time, 11:50, PM.

बीएसएफ हाफ मैराथन के पुरुष वर्ग में कालीदास हिरावे और महिला वर्ग में एल सूर्या ने बाजी मार ली। दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में आयोजित प्रतियोगिता के अंतरराष्ट्रीय वर्ग में सिमोन किपरुगट और पी चेपकोगई ने पहला स्थान प्राप्त किया। प्रतियोगिता का उद्घाटन केंद्रीय युवा और खेल राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) राज्यवर्धन सिंह राठौर ने हरीझंडी दिखाकर किया।

bsf
विजेता एथलीटों के साथ किरण रिजिजु और बीएसएफ के अन्य पदाधिकारी

शहीदों की याद में आयोजित इस प्रतियोगिता में 4865 एथलीटों ने भाग लिया। 5 किलोमीटर रेस को गृह राज्यमंत्री किरन रिजिजु ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। कालिदास हिरावे ने 1 घंटा 3 मिनट 27 सेकेंड में हाफ मैराथन पूरी कर पहला स्थान कब्जाया। दूसरे स्थान पर अभिषेक पाल रहे। उन्होंने इसे पूरा करने के लिए 1 घंटा 3 मिनट और 50 सेकेंड का समय लिया। नितेंद्र सिंह रावत ने 1 घंटा, 3 मिनट 55 सेकेंड में यह दूरी तय कर तीसरा स्थान हासिल किया। महिला वर्ग में एल सूर्या ने 1 घंटा 15 मिनट और 7 सेकेंड का समय लेकर अव्वल रहीं। दूसरे स्थान पर रहने वाली पारुल चौधरी ने 1 घंटा 15 मिनट और 13 सेकेंड में हाफ मैराथन पूरी की। तीसरा स्थान सुधा सिंह को मिला।उन्होंने यह दूरी 1 घंटा 15 मिनट 31 सेकेंड में पूरी की।

अंतरराष्ट्रीय वर्ग में सिमोन किपरुगट ने 1 घंटा 3 मिनट 14 सेकेंड में प्रतियोगिता पूरी की। दूसरा स्थान एल डेगेफा को मिला। उन्होंने 1 घंटा 3 मिनट 49 सेकेंड में यह दूरी पूरी की। जेम्स नयाविरा तीसरे स्थान पर रहे। उन्होंने 1 घंटा 3 मिनट  51 सेकेंड में हाफ मैराथन पूरी की। महिलाओं के वर्ग में बाजी मारने वाली पी चेपकोगई ने 1 घंटा 15 मिनट 5 सेकेंड में यह दूरी पूरी की। बीजे किमितवाई ने 1 घंटा 20 मिनट 1 सेकेंड में यह दूरी पूरी की। एमडब्ल्यू निजोरोगे ने 1 घंटा 34 मिनट 9 सेकेंड में हाथ मैराथन पूरी की। बीएसएफ हाफ मैराथन को भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली, मोहम्मद शमी, सहित कई क्रिकेटरों ने सपोर्ट किया था। बीएसएफ के डीजी केके शर्मा सहित कई गणमान्य इस दौरान मौजूद रहे।

Leave a Reply