पिवर्ट प्वाइंट के उम्दा खिलाड़ी हिमांशु प्रदेश टीम में चयनित

-16 अक्तूबर में चंडीगढ़ में शुरू होगी राष्ट्रीय अंडर-14 बास्केटबॉल चैंपियनशिप
-विश्वभारती स्कूल के आठवीं कक्षा के छात्र हिमांशु नोएडा स्टेडियम में करते हैं अभ्यास
नोएडा। खेलरत्न, सं : Time, 8:00, PM.
पिवर्ट प्वाइंट के उम्दा खिलाड़ी हिमांशु गुप्ता का चयन प्रदेश की अंडर-14 टीम के लिए किया गया है। लखनऊ में हुए ट्रायल के बाद प्रदेश टीम की घोषणा की घोषणा सोमवार को की गई। चंडीगढ़ में 16 अक्तूबर से शुरू होने वाली प्रतियोगिता में हिमांशु उत्तर प्रदेश की टीम का प्रतिनिधित्व करेंगे।

himanshu
himanshu gupta

हिमांशु पिवर्ट प्वाइंट (डी एरिया) के बेहतरीन खिलाड़ी हैं। इस क्षेत्र में उनकी फुर्ती और शानदार तकनीक टीम को अंकों के सहारे आगे बढ़ाती है। उनके बेहतरीन खेल को देखते हुए प्रदेश की टीम में जगह दी गई है। प्रदेश टीम में चुने जाने से पहले गौतमबुद्ध नगर का प्रतिनिधित्व करते हुए राज्य बास्केटबॉल प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन कर चुके हैं। नोएडा स्टेडियम में करीब तीन साल से खेल की बारीकियां सीख रहे हिमांशु विभिन्न प्रतियोगिता में बेस्ट प्लेयर का अवार्ड भी जीत चुके हैं। पहली बार उनका चयन प्रदेश टीम के लिए किया गया है।
विश्वभारती स्कूल के आठवीं कक्षा का यह छात्र पहले भी कई प्रतियोगिता में उम्दा प्रदर्शन कर चयनकर्ताओं को आकर्षित कर चुका हैं। राज्य बास्केटबॉल प्रतियोगिता में यह खिलाड़ी जनपद का प्रतिनिधित्व कर चुका है। इलाहाबाद में इसी वर्ष हुई इस प्रतियोगिता में गौतमबुद्ध नगर को चौथा स्थान मिला था। इसमें हिमांशु ने शानदार प्रदर्शन किया था। उनके प्रदर्शन की बदौलत जनपद की टीम सेमिफाइनल तक पहुंची थी। हिमांशु के प्रशिक्षक विकास मिश्रा ने बताया कि हिमांशु कड़ी मेहनत करते हैं। वह अगर किसी काम को ठान ले तो उसे पूरा करते हैं। यही उनकी खासियत है। जिसका लाभ उन्हें प्रतियोगिताओं में मिलता है।

Leave a Reply