कूच बिहार ट्रॉफी की प्रत्येक पारी में हर्ष ने 5 विकेट झटके

-बल्ले से भी दिखाया कमाल, नाबाद शतकीय पारी भी खेली

-कूच बिहार ट्राफी में वह सबसे अधिक विकेट लेने वाले खिलाड़ी बन गए हैं।

-अंडर-19 में इस वर्ष अब तक हर्ष ने 8 पारियों में 40 विकेट झटके

नोएडा। वरिष्ठ संवाददाता :
नोएडा के हर्ष त्यागी ने कूच बिहार ट्राफी में शानदार प्रदर्शन कर रणजी टीम का दरवाजा खटखटा दिया है। उन्होंने 5 मैचों की 8 पारियों में 40 विकेट लेकर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा दिया है।कूच बिहार ट्राफी में वह सबसे अधिक विकेट लेने वाले खिलाड़ी बन गए हैं।अब देखना यह है कि उनके उम्दा खेल का सकारात्मक परिणाम कब आता है। हर्ष भारतीय अंडर-19 टीम का भी हिस्सा रहे हैं। दिल्ली की ओर से खेलते हुए उन्होंने ढाई सौ से अधिक रन भी बनाए।

harsh
harsh tyagi

उनके शानदार प्रदर्शन के बल पर दिल्ली क्वार्टर फाइनल खेलने की ओर अग्रसर है। लीग में दिल्ली को एक मुकाबला और खेलना है। भारतीय अंडर-19 टीम से खेल चुका शहर का यह खिलाड़ी अंडर-19 में लगातार उम्दा प्रदर्शन कर चुके हैं। वहीं इंग्लैंड के खिलाफ हुए अपने पहले मुकाबले में ही 5 विकेट झटककर खुद को साबित भी किया था। इनके प्रदर्शन को देखते हुए उनका चयन रणजी टीम में होने की उम्मीद भी जताई जा रही है। बिलाबोंग स्कूल के छात्र रहे हर्ष पूर्व भारतीय क्रिकेटर राहुल द्रविड़ को मार्गदर्शक के रूप में देखते हैं।

ऑलराउंडर के रूप में राष्ट्रीय स्तर पर चमके हर्ष
नोएडा के इस हरफनमौला क्रिकेटर ने 8 पारियों में 40 विकेट झटके हैं। प्रत्येक पारी में औसत 5 विकेट लिए हैं। जो शानदार प्रदर्शन को दर्शाता है। उनकी गेंदबाजी कि खासियत यह भी रही कि वह आठ पारियों में 6 बार 5-5 विकेट लेने में सफल रहे। चार मैचों में टीम को जिताने में उनकी अहम भूमिका रही। गेंदबाजी में उनका श्रेष्ठ प्रदर्शन 7 रन देकर 7 विकेट है। अंतिम लीग मुकाबले के बाद नॉक आउट दौर में भी उनसे बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद दिल्ली लगा रहा है। हर्ष ने एक मैच में 132 नाबाद रन की पारी खेली। अब तक वह कुल 273 रन बना चुके हैं। जिसमें 2 अर्धशतक भी शामिल है।

‘हर्ष के प्रदर्शन को देखकर यह कहा जा सकता है कि एक साल के अंदर वह रणजी टीम का सदस्य होगा। एक साल से लगातार उम्दा प्रदर्शन करने वाले हर्ष से भविष्य में काफी उम्मीदें हैं। ‘
फूलचंद शर्मा, हर्ष के स्थानीय प्रशिक्षक

Leave a Reply