आईपीएल की बोली के लिए हर्ष त्यागी भी 332 क्रिकेटरों की सूची में शामिल

नोएडा। खेलरत्न, सं : Time, 9:30, PM.
शहर के हर्ष त्यागी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के खिलाड़ियों की बोली के चुने गए हैं। शुक्रवार को आईपीएल प्रबंधन ने 332 खिलाड़ियों की सूची जारी की है। इन खिलाड़ियों पर 19 दिसंबर को आईपीएल के लिए बोली लगाई जाएगी। कोलकाता नाइट राइडर्स ने नोएडा के ही शिवम मावी को रिटेन किया था। वहीं नोएडा में अभ्यास करने वाले अनुरीत सिंह भी बोली में शामिल होने वाले खिलाड़ियों की सूची में शामिल हैं।

harsh 1
हर्ष त्यागी

आईपीएल के लिए देश-विदेश से 997 खिलाड़ियों ने आवेदन किया था। इसमें से 332 खिलाड़ियों को आईपीएल प्रबंधन ने शार्ट लिस्ट किया। जिसमें 186 भारतीय खिलाड़ी हैं। बाये हाथ से गेंदबाजी और बल्लेबाजी करने वाले हर्ष को ऑलराउंडर की श्रेणी में रखा गया है। हर्ष बायें हाथ से स्पिन गेंदबाजी करते हैं। उनका बेस प्राइस 20 लाख रुपये निर्धारित है। ऐसे में अगर टीमों ने उनपर बोली लगाई तो 20 लाख रुपये या इससे अधिक की राशि उन्हें आईपीएल खेलने के लिए मिलेगी। पिछले साल भी हर्ष ने आईपीएल के लिए आवेदन किया था, लेकिन अंतिम सूची में उनका नाम नहीं आया था। इस बार टी-20, वनडे में उनका प्रदर्शन अच्छा रहा है। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में भी उम्दा प्रदर्शन किया है। ऐसे में आईपीएल में उनके चुने जाने की संभावना जताई जा रही है। हर्ष त्यागी रेलवे की अंडर-19, 23 और सीनियर टीम की विभिन्न प्रतियोगिता में दमखम दिखा चुके हैं। इससे पहले वह भारतीय अंडर-19 टीम, दिल्ली अंडर-19 टीम से अपनी प्रतिभा दिखा चुके हैं। हर्ष त्यागी के पिता पुष्पेंद्र त्यागी ने बताया कि इस वर्ष हर्ष ने अच्छा प्रदर्शन किया है। किसी न किसी टीम से चुने जाने की उम्मीद है।

सैयद मुश्ताक अली ट्राफी में झटके हैं सात विकेट
हर्ष त्यागी ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी-20 में रेलवे की ओर से खेलते हुए सात मैचों में सात विकेट अपने नाम किए। इसमें उनकी किफायती गेंदबाजी भी शामिल है। इसके अलावा उन्होंने टीम के लिए कई बेहतरीन पारियां भी खेलीं। हर्ष एशिया कप अंडर-19 क्रिकेट प्रतियोगिता के फाइनल में मैन ऑफ द मैच चुने गए थे। प्रथम श्रेणी के सात मुकाबलों में 23 विकेट ले चुके हैं। उनका सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर 93 है। टी-20 में उनका सर्वाधिक स्कोर नाबाद 32 है।

Leave a Reply