अंतर क्षेत्र क्रिकेट में भी हर्ष की करिश्माई गेंदबाजी, 3 मैच में झटके 9 विकेट

नोएडा। खेलरत्न, सं : Time, 11:30, PM.
नोएडा के हर्ष त्यागी का शानदार प्रदर्शन वीनू मांकड़ अंडर-19 अंतर क्षेत्र क्रिकेट में भी जारी है। अब तक खेले गए तीन मैचों में उन्होंने 9 विकेट झटककर खुद को साबित किया है। उनकी घूमती गेंदों का सामना करने में बल्लेबाजों को परेशानी आ रही है।

haesh tyagi e1492025853368
टीम इंडिया के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ के साथ हर्ष

उत्तर क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर रहे बायें हाथ के स्पिनर हर्ष त्यागी ने पूर्वी क्षेत्र के खिलाफ 10 ओवर में 40 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए। इस मैच में हर्ष सबसे बेहतर गेंदबाज साबित हुए। पश्चिमी क्षेत्र के खिलाफ उत्तर क्षेत्र की ओर से खेलते हुए शहर के इस खिलाड़ी ने दो विकेट अपने नाम किए। इस मैच में उन्होंने 11 रन भी बनाए। दक्षिण क्षेत्र के खिलाफ भी हर्ष की स्पिन होती गेंदों के सामने बल्लेबाज ज्यादा देर तक पिच पर नहीं टिक पाए। इस मुकाबले में उन्होंने 10 ओवर में 28 रन देकर 4 बल्लेबाजों को पैवेलियन का रास्ता दिखाया। इससे पहले वीनू मांकड़ क्रिकेट प्रतियोगिता में इस खिलाड़ी ने 4 मैचों में 10 विकेट झटके थे। दोनों प्रतियोगिताओं को मिलाकर हर्ष ने अब तक 7 मैचों में 19 विकेट लिए हैं। जिसे क्रिकेट के जानकार शानदार प्रदर्शन मान रहे हैं।

 

वीनू मांकड़ प्रतियोगिता (दिल्ली टीम से खेलते हुए) के 4 मैचों में 10 विकेट झटके
जम्मू कश्मीर के खिलाफ : इस मुकाबले में हर्ष ने 7.1 ओवर में 33 रन देकर प्रतिद्वंद्वी टीम के 7 खिलाड़ियों को पैवेलियन का रास्ता दिखाया
पंजाब के खिलाफ : इस मैच में हर्ष ने 9 ओवर में 28 रन देकर 2 विकेट झटके थे।
हिमाचल प्रदेश के खिलाफ : 9 ओवर में 19 रन देकर 1 विकेट अपने नाम किया।
हरियाणा के खिलाफ : इस मुकाबले में हर्ष को विकेट नहीं मिला। 9 ओवर में एक मेडन ओवर के साथ 28 रन दिए।

Leave a Reply