वीनू मांकड़ ट्राफी के 8 मुकाबलों में हर्ष ने झटके 20 विकेट

-सेक्टर-61 के हर्ष ने एक मैच में 21 रन भी बनाए, बीते वर्ष भी रहा शानदार प्रदर्शन
-उत्तर क्षेत्र से खेलते हुए 4 मैच में 10 और दिल्ली के 4 मैचों में इतने ही विकेट झटके
नोएडा। खेलरत्न, सं, Time, 8:25, PM.
शहर के हर्ष त्यागी ने वीनू मांकड़ अंतर राज्य और अंतर क्षेत्र प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन किया। अंतर राज्य प्रतियोगिता में सेक्टर-61 के इस खिलाड़ी ने 4 मैचों में 10 विकेट झटके। वहीं अंतर क्षेत्र अंडर-19 वीनू मांकड़ ट्रॉफी में भी इतने ही विकेट अपने नाम किया। इस प्रतियोगिता में विकेट के लिहाज से दूसरे सबसे सफल गेंदबाज रहे। बायें हाथ के इस स्पिन गेंदबाज के बेहतर प्रदर्शन पर दिल्ली रणजी टीम में चुने जाने की संभावना बढ़ गई है।

547591 harsh tyagi
harsh tyagi, file photo

वीनू मांकड़ अंतर क्षेत्र क्रिकेट प्रतियोगिता में हर्ष के अलावा पूर्वी क्षेत्र के ईशान ने भी 10 विकेट लिए। जबकि पहले स्थान पर रहे पश्चिमी क्षेत्र के एसए देसाई ने 11 विकेट लिए। हालांकि हर्ष के मुकाबले ईशान का स्ट्राइक रेट बेहतर है। हर्ष इस वर्ष अंडर-19 की भारतीय टीम में भी चुने गए थे। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ हुए मुकाबले में बेहतर प्रदर्शन भी किया था। वीनू मांकड़ अंडर-19 अंतर क्षेत्र क्रिकेट प्रतियोगिता 31 अक्टूबर को समाप्त हुई थी। शहर के इस खिलाड़ी का प्रतियोगिता में बल्ले से भी संतोषजनक प्रदर्शन रहा। दक्षिण क्षेत्र के खिलाफ उन्होंने 21 रनों की पारी खेली। तीन मुकाबलों में उन्होंने 34 रन बनाए। इसमें से एक बार नाबाद रहे। ऐसे में प्रत्येक मैच रनों का औसत 17 रन रहा। जो एक गेंदबाज के लिए बेहतर माना जाएगा।

इनके खिलाफ हर्ष ने झटके विकेट
अंतर क्षेत्र क्रिकेट में हर्ष ने पूर्वी क्षेत्र के खिलाफ 10 ओवरों में तीन विकेट झटके। वहीं पश्चिमी क्षेत्र के खिलाफ भी उन्होंने शानदार गेंदबाजी करते हुए 9 ओवरों में 2 विकेट लेकर टीम को जीत दिलाई। दक्षिण क्षेत्र के खिलाफ भी उन्होंने उम्दा प्रदर्शन किया। इस मुकाबले में उन्होंने 10 ओवरों में 4 विकेट अपनी झोली में डाले। मध्य क्षेत्र के खिलाफ उन्हें एक विकेट मिला।

 

Leave a Reply