वीनू मांकड़ में शानदार प्रदर्शन ने हर्ष को उत्तर क्षेत्र टीम में जगह दिलाई

-अंतर क्षेत्र प्रतियोगिता मंगलवार से खेली जाएगी
नोएडा। खेलरत्न, सं, Time, 11:40, PM.
इस सीजन में हर्ष त्यागी ने शानदार शुरुआत की है। वीनू मांकड़ क्रिकेट प्रतियोगिता में उम्दा प्रदर्शन पर उन्हें अंडर-19 उत्तर क्षेत्र की टीम में जगह मिली है।
अंतर क्षेत्र अंडर-19 क्रिकेट प्रतियोगिता बेंगलुरु में मंगलवार से खेली जाएगी। इस प्रतियोगिता में उनसे बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही है।

547591 harsh tyagi
harsh tyagi, file photo

सेक्टर-61 निवासी हर्ष ने वीनू मांकड़ क्रिकेट अंडर-19 के 4 मुकाबलों में 10 विकेट झटके। जम्मू कश्मीर के खिलाफ हुए मैच में उन्होंने 7 विकेट लेकर दिल्ली को आसान जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। इस क्रिकेट सत्र के पहले मुकाबले में ही सेक्टर-61 के इस क्रिकेटर ने 7 विकेट झटक कर चयनकर्ताओं को प्रभावित किया था। ऐसे में उन्हें उत्तर क्षेत्र की अंडर-19 टीम के लिए भी चुना गया है। हर्ष ने बीते वर्ष दिल्ली की ओर से खेलते हुए कूच बिहार क्रिकेट प्रतियोगिता में भी शानदार प्रदर्शन किया था। इसके बाद उन्हें भारतीय अंडर-19 टीम में चुना गया था। इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने अपने पहले मैच में ही 5 विकेट झटके थे। हर्ष के पिता पुष्पेंद्र त्यागी ने बताया कि अंतर क्षेत्रीय क्रिकेट प्रतियोगिता में हर्ष से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है। उनके स्थानीय प्रशिक्षक फूलचंद शर्मा ने बताया कि हर्ष भविष्य का क्रिकेटर है। जल्द ही वह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी छाप छोड़ेंगे।

वीनू मांकड़ प्रतियोगिता के 4 मैचों में 10 विकेट झटके
जम्मू कश्मीर के खिलाफ : इस मुकाबले में हर्ष ने 7.1 ओवर में 33 रन देकर प्रतिद्वंद्वी टीम के 7 खिलाड़ियों को पैवेलियन का रास्ता दिखाया
पंजाब के खिलाफ : इस मैच में हर्ष ने 9 ओवर में 28 रन देकर 2 विकेट झटके थे।
हिमाचल प्रदेश के खिलाफ : 9 ओवर में 19 रन देकर 1 विकेट अपने नाम किया।
हरियाणा के खिलाफ : इस मुकाबले में हर्ष को विकेट नहीं मिला। 9 ओवर में एक मेडन ओवर के साथ 28 रन दिए।

 

Leave a Reply