जेनेसिस ग्लोबल के रणबीर बने सब जूनियर तैराकी के राष्ट्रीय सितारा 

-ऑल इंडिया सब जूनियर तैराकी प्रतियोगिता में एक स्वर्ण सहित चार पदक झटके 

नई, दिल्ली, खेलरत्न,  सं: Time, 1:10, AM.
genisis
ranveer singh
नोएडा के ग्लोबल जेनेसिस स्कूल के   छात्र रणबीर  सिंह ने ऑल इंडिया सब जूनियर तैराकी प्रतियोगिता में एक स्वर्ण सहित तीन चार  पदक अपने नाम किये. उन्होंने दिल्ली का प्रतिनिधित्व करते हुए अंडर 10 में यह उपलब्धि हासिल की. उनके इस प्रदर्शन से स्कूल प्रबंधन गदगद है. यह प्रतियोगिता 30 जून को पुणे में समाप्त हुई.
रणबीर  ने दिल्ली की टीम के साथ 4 गुना 50  मीटर मेडले रिले में स्वर्ण पदक झटका. एक और टीम स्पर्धा 4 गुना 50 मीटर फ्री स्टाइल रिले में रजत पदक अपने नाम किया. व्यक्तिगत स्पर्धा में उन्होंने एक रजत और एक कांस्य पदक जीता. 220 मीटर व्यक्तिगत मेडले में इस नन्हे तैराक ने दिल्ली को रजत दिलाया. 50 मीटर ब्रेस्ट स्ट्रोक में कांस्य पदक अपनी झोली में डाला.
राष्ट्रीय सब जूनियर तैराकी प्रतियोगिता में स्वर्ण सहित चार पदक जीतनेवाले नोएडा के पहले तैराक बन गए हैं.  इनसे पहले शहर का  कोई भी तैराक इस वर्ग में पदक नहीं जीत सका है. जूनियर वर्ग वर्ग में आलिया सिंह और अंश अरोड़ा ने नए रिकॉर्ड के साथ स्वर्ण पदक झटके हैं. हालांकि रणवीर दिल्ली का प्रतिनिधित्व करते हैं, जबकि अन्य तैराक उत्तर प्रदेश से खेलते आ रहे हैं.
जेनेसिस ग्लोबल स्कूल  तैराकी के मुख्य  प्रशिक्षक राजीव नागपाल ने बताया की रणवीर ने शानदार प्रदर्शन कर हमें गौरवान्वित किया है. वह भविष्य का खिलाड़ी है. उनसे हमें काफी उम्मीदें हैं.

Leave a Reply