जिला प्रशासन ने खेल प्रतिभाओं को दिए फुटबॉल

नोएडा। खेलरत्न, सं : Time, 10:55, PM.
विश्वकप फुटबॉल का खुमार खेलप्रेमियों पर चरम पर है। वहीं जिला प्रशासन ने खेलप्रेमियों को फुटबॉल देकर इस खेल की महत्ता भी बताई। ग्रामीण क्षेत्रों में इस खेल की सुविधाएं भी बढ़ाई जाएंगी। गुरुवार को जिलाधिकारी बीएन सिंह ने खेल प्रोत्साहन समिति के माध्यम से फुटबॉल का वितरण किया।

dm football
फुटबॉल वितरित करते जिलाधिकारी बीएन सिंह

मलकपुर स्थित स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम में अन्य खेलों को भी बढ़ावा देने की बात कही। खेलों के विकास के लिए 156 गांवों में खेल के मैदान बनाए जा रहे हैं। जिला प्रशासन का यह दूसरा कार्यक्रम था। जिलाधिकारी बीएन सिंह ने बताया कि जिन गांवों से खेल प्रोत्साहन समिति के प्रतिनिधि नहीं आए थे, उन्हें भी फुटबॉल दिया जाएगा। ताकि सभी गांवों की खेल प्रतिभाएं इस खेल से जुड़ सकें। इस मौके पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन विनीत कुमार, उपजिलाधिकारी अंजनी कुमार सिंह, प्रसूद द्विवेदी,राजपाल सिंह सहित कई अधिकारी मौजूद रहे।

 

karate
कराटे की बारीकियां बताते प्रशिक्षक

वैदपुरा में आत्मरक्षा शिविर का आयोजन
जिला प्रशासन और एक्सिस बैंक ने गुरुवार को आत्मरक्षा शिविर का आयोजन वैदपुरा में किया। इस दौरान कराटे प्रशिक्षकों ने स्कूली छात्राओं को कराटे की विभिन्न बारीकियां बताई। यह कार्यक्रम कई महीनों से चल रहा है। जिसमें स्कूल की छात्राओं को आत्मरक्षा के गुर बताए जा रहे हैं। आत्मरक्षा का यह कार्यक्रम भविष्य में भी चलेगा।

Leave a Reply