फुटबॉल देल्ही अक्टूबर से शुरू करेगा प्रोफेशनल लीग

दिल्ली। खेलरत्न, सं : Time, 1:00, PM
फुटबॉल देल्ही अक्टूबर से प्रीमियर फुटबॉल लीग शुरू करेगा। इसके लिए टेंडर फॉर्म जारी कर दिया गया है। रजिस्ट्रेशन से संबंधित कागजात क्लब 20 अगस्त तक ले सकते हैं। पहली बार दिल्ली में प्रोफेशनल लीग की शुरुआत हो रही है। जिसे सकारात्मक रुप में देखा जा रहा है।

football
file photo

प्रोफेशनल लीग में खेलने के लिए सेकेंड डिवीजन आई लीग क्राइटेरिया का पालन करना होगा। फुटबॉल क्लबों की मजबूती के लिए इस लीग की शुरूआत की जा रही है। ताकि बड़ी से बड़ी प्रतियोगिताओं में भी बेहतर प्रदर्शन के लिए खिलाड़ी खुद को ढाल सके। एफडी हाउस जंगपुरा एक्सटेंशन से रजिस्ट्रेशसन के लिए फॉर्म लिए जा सकेंगे। फॉर्म की कीमत 1 हजार रुपये रखी गई है। फुटबॉल देल्ही के तहत खेले जाने वाला प्रोफेशनल फुटबॉल लीग दिसंबर तक खेला जाएगा। फुटबॉल देल्ही के प्रवक्ता एनके भाटिया ने बताया कि इस लीग के आयोजन से फुटबॉल और भी बेहतर होगा। कई अच्छे खिलाड़ी भी निकाल पाएंगे।

ग्राउंड और दर्शक जुटाने में करनी होगी मशक्कत
प्रोफेशनल लीग में मैचों की संख्या काफी अधिक होगी। ऐसे में अच्छे ग्राउंड की व्यवस्था करना फुटबॉल देल्ही के लिए मुश्किल भरा हो सकता है। वहीं इन मुकाबलों को देखने के लिए दर्शकों की संख्या भी रणनीति के तहत जुटानी हेागी, क्योंकि अगर अधिक दर्शक मैच देखने आएंगे तो प्रायोजकों की संख्या बढ़ेगी। जिससे लीग का खर्च निकल पाएगा और आयोजन भी बेहतरर ढंग से हो पाएगा।

Leave a Reply