20 जनवरी से तीन आयुवर्गों की जिला शतरंज प्रतियोगिता

नोएडा। खेलरत्न, सं: Time, 2:25, PM. 

तीन वर्गों की जिला स्टूडेंट्स चेस चैंपियनशिप 20 जनवरी से शुरू होगी। प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए 18 जनवरी तक आवेदन करना होगा। जिला चेस स्पोर्ट्स एसोसिएशन और योजेम्स डॉट कॉम प्रतियोगिता आयोजित करेगी । इसमें 150 से अधिक खिलाड़ियों के भाग लेने की उम्मीद जताई जा रही है।

chess 1
file photo
प्रतियोगिता में अंडर-7, 11 और 15 आयुवर्ग के लड़के और लड़कियां भाग  ले सकेंगे। सेक्टर-122 स्थित राघव ग्लोबल स्कूल में होने वाली प्रतियोगिता में जनपद के खिलाड़ी ही भाग ले सकेंगे। इसके लिए उन्हें प्रमाण पत्र लाना होगा। मैच शुरू होने से 20 मिनट  पहले खिलाड़ियों को रिपोर्ट करनी होगी। प्रतियोगिता के परिणाम योजेम्स डॉट कॉम पर लाइव देख सकेंगे। प्रतियोगिता के बेहतर आयोजन की तैयारी चल रही है। दूसरी प्रतियोगिता 3 और 4 फरवरी को खेली जाएगी।  इसमें अंडर 9 , 13 और 17 आयुवर्ग के खिलाड़ी भाग लेंगे. आवेदन की आखिरी तिथि पहली फरवरी है।
गौतमबुद्ध नगर चेस स्पोर्ट्स एसोसिएशन के केसी जोशी ने बताया कि इस तरह की प्रतियोगिताएं से खिलाड़ियों में बेहतर करने की भावना बढ़ती है।  इससे कई अच्छे खिलाड़ी भी उभर कर सामने आते हैं। आनेवाले वर्षों में नोएडा से भी कई खिलाडियों को राष्ट्रीय स्तर तक पहुँचाने का प्रयास होगा।

Leave a Reply