दो दिनों में शहर के तैराकों ने 14 स्वर्ण झोली में डाले

-बनारस में खेली जा रही प्रतियोगिता के दूसरे दिन छह पदक झटके
– व्यक्तिगत स्पर्धा में 10 और रिले में चार स्वर्ण झटके
-14 में से 12 स्वर्ण जलपिरयों ने झटके
नोएडा। खेलरत्न, सं, Time, 10:50, PM.
प्रदेश सब जूनियर तैराकी प्रतियोगिता के दूसरे दिन भी शहर के तैराकों का उम्दा प्रदर्शन जारी है। रविवार को शहर की जलपरियों ने व्यक्तिगत और रिले स्पर्धाओं में छह स्वर्ण झटके। शनिवार को 8 स्वर्ण अपने नाम किए थे। दो दिनों में शहर जिले के तैराकों ने 10 व्यक्तिगत और 4 रिले स्पर्धाओं का सोनो जीता। नोएडा के तैराकों ने कई रजत और कांस्य पदक भी झटके। बनारस में खेली जा रही प्रतियोगिता में जिले के तैराक मेरठ मंडल का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। मंडल की लड़कियां पदक जीतने में सबसे ऊपर हैं।

swimming 1
प्रदेश सब जूनियर तैराकी में पदक जीतने वाले तैराक

प्रतियोगिता के पहले दिन शनिवार को कबीर बावा ने नए रिकॉर्ड के साथ स्वर्ण झटका। श्रेया सुराना ने विभिन्न स्पर्धाओं में तीन स्वर्ण अपने नाम किया था। स्नेहा ने दो स्वर्ण अपनी झोली में डाले। सुहानी ने भी एक स्वर्ण झटका था। वहीं रविवार को स्नेहा पटनायक ने शानदार प्रदर्शन करते हुए दो स्वर्ण अपनी झोली में डाले। वहीं श्रेया सुराना ने सोने का तमगा जीता। दो दिनों में शहर के तैराक चार रिले स्पर्धाओं में भी स्वर्ण जीत चुके हैं। 14 में से 12 स्वर्ण पदक जलपरियों ने झटके हैं।

इन स्पर्धाओं में मिला सोने का तमगा
श्रेया सुराना ने 200 मीटर व्यक्तिगत मेडले, 50 मीटर बैक स्ट्रोक, 50 मीटर फ्री स्टाइल और 50 मीटर बटरफ्लाई में सोने का तमगा झटका। स्नेहा पटनायक ने ग्रुप थर्ड की 50 मीटर बटरफ्लाई, 100 बटरफ्लाई, 100 ब्रेस्ट स्ट्रोक और 200 मीटर व्यक्तिगत मेडले में तरणताल से सोना निकाला। कबीर बावा ने पहले दिन नए रिकॉर्ड के साथ 50 मीटर बैक स्ट्रोक का स्वर्ण अपने नाम किया। कबीर ने 50 मीटर की दूरी 36 सेकेंड 41 माइक्रो सेकेंड में पूरी की। पहले यह रिकॉर्ड 37 सेकेंड 91 माइक्रो सेकेंड का था। ग्रुप थर्ड में सुहानी जैन ने 50 मीटर बैक स्ट्रोक में सोने का तमगा हासिल किया। व्यक्तिगत स्पर्धाओं के साथ चार स्वर्ण विभिन्न रिले स्पर्धाओं में जीते। इनके अलावा शहर के अन्य तैराकों ने भी रजत और कांस्य जीते। सोमवार को भी विभिन्न स्पर्धाओं में शहर के तैराक भाग लेंगे। इनसे बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है। गौतमबुद्ध नगर के तैराक एक दशक से लगातार उम्दा प्रदर्शन कर मेरठ मंडल को चैंपियन बना रहे हैं।

अन्य पदक विजेता :
तृष्णा वाघमारे, श्रुति गुप्ता, कबीर बावा, क्षितिज गोयल, आयुषि रॉय, त्विषा त्रेहन, ने विभिन्न स्पर्धाओं में रजत और कांस्य पदक झटके। स्वर्ण पदक जीतने वाले तैराकों ने भी विभिन्न स्पर्धाओं में रजत और कांस्य पदक अपने नाम किए।

Leave a Reply