चिराग और सोनाली ने प्रदेश अंडर 19 बैडमिंटन चैंपियनशिप के खिताब पर कब्जा किया

नोएडा। खेलरत्न, सं : Time, 3:00, PM.

शहर के चिराग सेठ ने उम्दा प्रदर्शन करते हुए उत्तर प्रदेश अंडर 19 बैडमिंटन चैंपियनशिप का खिताब अपने नाम कर लिया। सहारनपुर में सोमवार को समाप्त हुई प्रतियोगिता में चिराग पूरे टूर्नामेंट में प्रतिद्वंदियों पर हावी रहे। सोनाली ने युगल वर्ग का खिताब अपने नाम किया।
sonali
चिराग सेठ, सोनाली सिंह और माही नरेश

 

खिताबी मुकाबले में चिराग ने लखनऊ के राजन यादव को रोमांचक मुकाबले में  21-18, 8-21, 21-18 से हराकर ट्रॉफी पर कब्जा किया। पहला सेट 3 अंकों के अंतर से जीतने के बाद चिराग को दूसरे सेट में राजन ने वापसी करते हुए आसान जीत हासिल की, लेकिन तीसरे सेट में चिराग ने मैच पर पकड़ रखते हुए 21-18 से जीत लिया।मैच के रोमांच का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि पहले और तीसरे सेट में यह अंदाजा लगाना मुश्किल हो रहा था , कि आखिर जीत किसकी होगी। मैच में दोनों खिलाड़ियों ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया।
एकल वर्ग में पहला खिताब जीता
चिराग ने इस जीत के साथ ही प्रदेश बैडमिंटन के  एकल वर्ग का पहला खिताब अपने नाम किया। वह पिछले साल एकल वर्ग के उपविजेता रहे थे। सहारनपुर में खिताबी जीत उनके अबतक की कैरियर की बड़ी जीत है। युगल वर्ग में चिराग जीत कर चुके हैं। भविष्य में इनसे बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही है।

सोनाली और माही ने  सीधे सेटों में फाइनल जीता
सेक्टर-12 निवासी सोनाली सिंह ने गाजियाबाद की माही के साथ जोड़ी बनाते हुए फाइनल में एकतरफा जीत दर्ज की। दोनों की जोड़ी ने नोएडा की ही अनुषा गोयल व खुशी पंत को हराया। अनुषा गोयल भी नोएडा की ही हैं। सोनाली व माही ने खिताबी मुकाबले में 21-10 और 21-14 से जीत हासिल की। इस जोड़ी ने प्रतिद्वंद्वी जोड़ी को महज 29 मिनट में हरा दिया। सेमीफाइनल में दोनों खिलाड़ियों ने जीत के लिए महज 12 मिनट का समय लिया था।

Leave a Reply