आयुषि-निमिषा ने अंडर-19 युगल वर्ग का खिताब अपने नाम किया

नोएडा। खेलरत्न, सं : 10:00, PM.
शहर की आयुषि धस्माना और निमिषा पांडेय की जोड़ी ने प्रदेश अंडर-19 बैडमिंटन में शानदार प्रदर्शन किया। दोनों की जोड़ी ने युगल वर्ग का खिताब अपने नाम कर लिया । झांसी में चार नवंबर को समाप्त हुई प्रतियोगिता में अनुष्का यादव व स्नेहा सिंह को सीधे सेटों में मात देकर फाइनल जीता। उन्हें सेमीफाइनल में अनुषा गोयल व खुशी पंत से कड़ी टक्कर मिली थी, लेकिन पहला सेट हारने के बावजूद जीत दर्ज कर फाइनल में प्रवेश किया।

badminton nimisha and ayushi
आयुषि और निमिषा

 

खिताबी मुकाबले में आयुषि और निमिषा की जोड़ी ने प्रतिद्वंद्वी जोड़ी को आसानी से 21-10, 21-13 से मात दी। दोनों की जोड़ी ने महज 25 मिनट में फाइनल अपने नाम कर लिया।  दोनों खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए प्रतिद्वंद्वी जोड़ी को कहीं भी नहीं टिकने दिया। पूरे टूर्नामेंट में शानदार सर्विस, ड्रॉप शॉट, स्मैश आदि के बल पर जीत हासिल की। सेमीफाइनल में इस जोड़ी को नोएडा की ही अनुषा गोयल और खुशी पंत की जोड़ी से कड़ी टक्कर मिली। इस मैच में निमिषा और आयुषि ने काफी करीबी मुकाबले में प्रतिद्वंद्वी जोड़ी को 21-19, 8-21, 12-21 से जीत हासिल की। पहला सेट अनुषा और खुशी पंत ने अपने नाम कर लिया था। यह सेट काफी रोमांचक रहा। दो अंकों के अंतराल से परिणाम निकला। पहला सेट हारने के बावजूद आयुषि और निमिषा ने उम्दा खेल का प्रदर्शन करते हुए दूसरे सेट में शानदार वापसी की। इस सेट में 21-8 से एकतरफा जीत हासिल की। तीसरे सेट में भी दोनों ने प्रतिद्वंद्वी जोड़ी को ज्यादा देर तक कोर्ट में नहीं टिकने दिया और 21-12 से जीत दर्ज कर फाइनल में प्रवेश किया।

मुरादाबाद में शहर के खिलाड़ियों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद
शहर के खिलाड़ी अब मुरादाबाद में होने वाली प्रदेश अंडर-19 बैडमिंटन चैंपियनशिप में भाग लेंगे। लड़के और लड़कियों के वर्ग में नोएडा-ग्रेटर नोएडा के 10 खिलाड़ी भाग लेंगे। आठ नवंबर से शुरू होने वाली इस प्रतियोगिता में प्रदेशभर से 300 से अधिक खिलाड़ी भाग लेंगे। इस प्रतियोगिता में भी शहर के खिलाड़ियों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही है।

Leave a Reply