एनसीआर कप गोल्फ चैपियनशिप पर अर्जुन भाटी का कब्जा

नोएडा। खेलरत्न, सं : Time, 10:00, PM.
ग्रेटर नोएडा के हरफनमौला गोल्फर अर्जुन भाटी ने एनसीआर कप जूनियर गोल्फ चैंपियनशिप अपने नाम कर लिया। देशभर से प्रतियोगिता में 100 से अधिक गोल्फरों ने दमखम दिखाया। बी कैटेगरी में खेलते हुए अर्जुन ने यह उपलब्धि हासिल की। नोएडा के पार्थ रमन सूद सी कैटेगरी में दूसरे स्थान पर रहे।

sukhman arjun
अर्जुन भाटी दाहिनी ओर, नोएडा के गोल्फर सुखमन सिंह के साथ

प्रतियोगिता के ओवरऑल चैंपियन भी अर्जुन भाटी रहे। ए, बी और सी कैटेगरी में अर्जुन ने सबसे बेहतर खेल का प्रदर्शन करते हुए खिताब पर कब्जा किया। अर्जुन भाटी ने 295 स्ट्रोक खेलकर 72 होल पूरे किए। वहीं दूसरे स्थान पर रहने वाले तेलंगाना के मिलिंद सोनी ने 72 स्ट्रोक पूरा करने के लिए 296 स्ट्रोक खेले। इस रोमांचक मुकाबले में दोनों खिलाड़ियों के बीच कांटे की टक्कर हुई। आखिरकार अर्जुन ने एक स्ट्रोक के अंतर से पहले स्थान पर कब्जा किया। बी कैटेगरी में नोएडा गोल्फ कोर्स के सुखमन सिंह को चौथा स्थान मिला। अर्जुन भाटी खेल के पहले दिन से ही फॉर्म में दिखे। उन्होंने पहले दिन 72, दूसरे दिन 79, तीसरे दिन 72 और चौथे दिन भी 72 स्ट्रोक खेलकर जीत हासिल की। दूसरे दिन उन्होंने सात ओवर स्ट्रोक खेलने के बावजूद उन्होंने पहला स्थान प्राप्त किया। जबकि दूसरे स्थान पर रहे तेलंगाना के मिलिंद सोनी ने पहले और दूसरे दिन अर्जुन से बेहतर खेल का प्रदर्शन किया। पहले दिन इस खिलाड़ी ने 71 स्ट्रोक में 18 होल पूरे किए। दूसरे दिन भी वह अर्जुन से बेहतर खेलते हुए 75 स्ट्रोक में दिन का खेल समाप्त किया, लेकिन इसके बाद अर्जुन ने 72-72 स्ट्रोक में 18-18 होल पूरे किए, जबकि मिलिंद ने 75-75 स्ट्रोक खेले।

पार्थ को सी कैटेगरी में दूसरा स्थान
नोएडा गोल्फ कोर्स के पार्थ रमन सूद को सी कैटेगरी में दूसरा स्थान हासिल हुआ। उन्होंने 224 स्ट्रोक में 54 होल पूरे किए। पार्थ ने पहले स्थान पर रहने वाले दिल्ली के खिलाड़ी आरव से तीन स्ट्रोक अधिक खेले। आरव ने 221 स्ट्रोक में 54 होल पूरे किए। नोएडा गोल्फ कोर्स के अरिन आहूजा को ए कैटेगरी में तीसरा स्थान हासिल हुआ। उन्होंने 72 होल के लिए 304 स्ट्रोक खेले।

राजस्थान जूनियर का प्रदर्शन नहीं दोहरा सके अरिन
एक सप्ताह पहले अरिन आहूजा ने राजस्थान जूनियर गोल्फ चैंपियनशिप का खिताब जीता था। ए कैटेगरी में खेलते हुए नोएडा गोल्फ कोर्स के इस खिलाड़ी ने 287 स्ट्रोक में 72 होल पूरे किए थे, लेकिन एनसीआर ओपन में उन्होंने संतोषजनक प्रदर्शन नहीं किया। इस प्रतियोगिता में उन्होंने 304 स्ट्रोक खेले। जो पहले के मुकाबले 17 स्ट्रोक अधिक है। अगर अरिन राजस्थान जूनियर गोल्फ जैसा भी प्रदर्शन करते तो ओवरऑल विजेता बनते, क्योंकि अर्जुन भाटी ने एनसीआर ओपन में पहला स्थान हासिल करने के लिए 295 स्ट्रोक खेले।

Leave a Reply