जूनियर इंटरनेशनल बैडमिंटन में दमखम दिखाएगी अनुषा-शहजार की जोड़ी

नोएडा। खेलरत्न, सं : Time, 10:00, PM.
अनुषा-शहजार की जोड़ी जूनियर इंटरनेशनल ग्रां.प्री चैंपियनशिप में दमखम दिखाएगी। 29 अगस्त से पुणे में शुरू होने वाली प्रतियोगिता में अनुषा गोयल मिश्रित युगल व युगल स्पर्धा में भाग लेंगी। शहजार चौधरी युगल खेलेंगी। दोनों खिलाड़ियों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही है। इससे पहले भी दोनों अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुकी हैं।

anusha shazar
अनुषा और शहजार। फाइल फोटो

अनुषा गोयल युगल व मिश्रित युगल स्पर्धा में दमखम दिखाएंगी। युगल वर्ग में उनकी जोड़ीदार शहजार चौधरी होंगी। वहीं मिश्रित युगल में वह शुभम आनंद के साथ टूर्नामेंट में बेहतर प्रदर्शन का प्रयास करेंगी। युगल व मिश्रित युगल में दोनों जोड़ियों को मुख्य ड्रॉ में सीधा प्रवेश दिया गया है। नोएडा स्टेडियम में खेल का गुर सीख रही अनुषा प्रतियोगिता में बेहतर प्रदर्शन के लिए कड़ी मेहनत कर रही हैं। वहीं शहजार दो महीने पहले ही बेंगलुरू शिफ्ट हो गई हैं। हालांकि वर्तमान में वह गौतमबुद्ध नगर से ही खेल रही हैं। अनुषा प्रतिदिन करीब 4-5 घंटे का समय अभ्यास व फिटनेस पर दे रही हैं। के अनुषा और शहजार की जोड़ी यूपी जूनियर व महिला वर्ग की प्रदेश चैंपियन भी हैं। वहीं मिश्रित वर्ग में अनुषा और शुभम की जोड़ी इस साल उपविजेता बनी थी। अनुषा गोयल ने बताया कि प्रतियोगिता में बेहतर प्रदर्शन के लिए अभ्यास कर रही हूं। बेहतर प्रदर्शन का पूरा प्रयास होगा। पहले के अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट के अनुभव का लाभ इस टूर्नामेंट में मिलने की उम्मीद है।

अनुषा व शहजार प्रदेश की नंबर एक जोड़ी
अनुषा और शहजार प्रदेश की नंबर एक जोड़ी हैं। दोनों युगल वर्ग में कई बार विजेता भी बनी हैं। दोनों जोड़ी की युगल वर्ग में राष्ट्रीय रैंकिंग 26 है। अनुषा छह बार लगातार जिला चैंपियन भी रही हैं। अनुषा गोयल ने जनवरी में हुई प्रदेश मिश्रित युगल चैंपियनशिप में दूसरा स्थान हासिल किया था। इसके अलावा प्रदेश के कई टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन कर शहर का नाम रोशन किया है।

अनुषा और शहजार की जोड़ी खेल चुके हैं अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट
अनुषा व शहजार की जोड़ी छह अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट भी खेल चुकी है। वर्तमान में महिला वर्ग की अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग में अनुषा व शहजार 340 खिलाड़ियों में शुमार हैं। वहीं जूनियर वर्ग में वह विश्व के 155 खिलाड़ियों में शामिल हैं। लिहाजा पुणे में होने वाली जूनियर अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन में इस जोड़ी से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही है।

Leave a Reply