प्रीमियर फुटसल लीग के श्रेष्ठ भारतीय खिलाड़ी बने अनुपम

ग्रेटर, नोएडा : खेलरत्न, सं, Time, 11 :30, PM.
अनुपम विश्वकर्मा प्रीमियर फुटसल सीजन 2 के श्रेष्ठ भारतीय खिलाड़ी चुने गए । दुबई में दो दिन पहले खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में तेलगु टाइगर्स को मुंबई से हार का सामना करना पड़ा। अनुपम को श्रेष्ठ भारतीय खिलाड़ी चुने जाने पर एक लाख रुपए का पुरस्कार से सम्मानित किया गया। इस प्रतियोगिता में वह दो बार बेस्ट मोमेंट ऑफ द मैच का अवार्ड भी जीत चुके हैं।

futsal
अनुपम विश्वकर्मा

अनुपम ग्रेटर नोएडा के यंग कैनन्स फुटबॉल में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं। प्रीमियर फुटसल सीजन 2 में ग्रेटर नोएडा के अनुपम विश्वकर्मा ने शानदार प्रदर्शन कर टीम को सेमीफाइनल का टिकट दिलाया था। तेलगु टाइगर्स के खिलाड़ी अनुपम राष्ट्रीय स्तर की फुटबॉल प्रतियोगिता में भी भाग ले चुके हैं।
यंग कैनन फुटबॉल एकेडमी ग्रेटर नोएडा के अनुपम आई लीग के लिए भी चुने जा चुके हैं। फुटसल प्रतियोगिता में  देशभर की  6 टीमों ने भाग लिया।

कई प्रतियोगिताएं में कर चुके हैं शानदार प्रदर्शन 

अनुपम की प्रतिभा का अंदाज़ा इसी से इसी से लगाया जा सकता है कि उनका चयन अंडर 19 आई लीग 2014 फुटबॉल के लिए हिन्दुस्तान क्लब से भी हुआ था, लेकिन चोट के कारण प्रतियोगिता में भाग नहीं ले सके थे. स्पेन में 2017 में हुई एएमएफ़ अंतर्राष्ट्रीय फुटसल चैंपियनशिप में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं. केरला और कोच्चि की टीम से फुटसल की कई प्रतियोगिता में भाग ले चुके हैं. उनके प्रशिक्षक मोहम्मद रफीक कई वर्षों से उन्हें खेल की बारीकियां सीखा रहे हैं.

Leave a Reply