अंतरराष्ट्रीय पुरुष वर्ग तैराकी में पदक जीतने वाले अंश उत्तर प्रदेश के पहले तैराक

नोएडा। खेलरत्न, सं : Time, 9:50, PM.
सिंगापुर ओपन तैराकी चैंपियनशिप में सेक्टर-49 निवासी अंश अरोड़ा ने रजत पदक झटककर इतिहास रच दिया है। पुरुष वर्ग के अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में पदक जीतने वाले वह उत्तर प्रदेश के पहले तैराक बन गए हैं। जूनियर वर्ग में भी उन्होंने एशियन एज ग्रुप तैराकी में चार साल पहले पदक जीता था। जूनियर वर्ग में भी यह कीर्तिमान अंश के नाम ही है। सिंगापुर में आयोजित प्रतियोगिता के 50 मीटर ब्रेस्ट स्ट्रोक में इस तैराक ने पुरुष वर्ग में करियर का बेहतर समय देते हुए दूसरा स्थान प्राप्त किया। अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में पदक जीतने वाले अंश अरोड़ा उत्तर प्रदेश के पहले तैराक हैं।

ansh arora
अंश अरोड़ा

अंश अरोड़ा ने 50 मीटर ब्रेस्ट स्ट्रोक में 29 सेकेंड 51 माइक्रो सेकेंड का समय निकालते हुए दूसरा स्थान प्राप्त किया। इसके अलावा अंश ने 100 और 200 मीटर ब्रेस्ट स्ट्रोक में भी भाग लिया, लेकिन दोनों स्पर्धाओं के फाइनल में जगह बनाने में सफल नहीं हो पाए। इस प्रतियोगिता के बाद एशियन एज ग्रुप तैराकी का आयोजन बेंगलुरू में होना है। जिसमें अंश भाग लेंगे। वहीं राष्ट्रीय सीनियर तैराकी प्रतियोगिता का आयोजन भोपाल में 31 अगस्त से 4 सितंबर तक होगा। इस प्रतियोगिता में अंश उत्तर प्रदेश का प्रतनिधित्व करेंगे। यह तैराक पिछले तीन साल से बेंगलुरू में खेल की बारीकियां सीख रहे हैं। इससे पहले नोएडा में ही अभ्यास करते थे।

जूनियर वर्ग में भी अंश का दबदबा रहा है
अंश अरोड़ा अब तक दो अंतरराष्ट्रीय पदक जीत चुके हैं। इससे पहले वह 2015 में थाइलैंड में आयोजित एशियन एज ग्रुप तैराकी के जूनियर वर्ग में कांस्य पदक अपने नाम किया था। शहर का यह तैराक राष्ट्रीय जूनियर तैराकी चैंपियनशिप में शानदार प्रदर्शन करते हुए दो रिकॉर्ड ध्वस्त कर चुके हैं। उस दौरान भी राष्ट्रीय जूनियर प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीतने वाले अंश उत्तर प्रदेश के पहले तैराक बने थे।

Leave a Reply