अंश ने दो और आलिया ने एक रिकॉर्ड ध्वस्त कर तरणताल से निकाला सोना

-प्रदेश तैराकी प्रतियोगिता में शहर के तैराकों ने पहले दिन 6 स्वर्ण पदक अपने नाम किया
-लखनऊ में खेली जा रही प्रतियोगिता में रविवार को कई स्पर्धा में भाग लेंगे शहर के तैराक
नोएडा।खेलरत्न, सं: Time, 1:00, AM.
प्रदेश तैराकी प्रतियोगिता में शहर के तैराकों ने शानदार आगाज करते हुए पहले दिन शनिवार को 6 स्वर्ण पदक झटके। लखनऊ में खेली जा रही प्रतियोगिता में  अंश अरोड़ा ने दो और आलिया सिंह ने एक रिकॉर्ड ध्वस्त कर सोने का तमगा हासिल किया।  हुनर देशवाल और दीशा भंडारी ने भी विभिन्न स्पर्धाओं में स्वर्ण पदक जीता। रविवार को भी शहर के तैराक विभिन्न स्पर्धाओं में भाग लेंगे। पहले दिन की शानदार शुरुआत को देखते हुए गौतमबुद्ध नगर का ओवरऑल चैंपियन बनना लगभग तय है।
ansh
पूर्व जिलाधिकारी एनपी सिंह के साथ अंश अरोड़ा.
अंश अरोड़ा ने 200 मीटर ब्रेस्ट स्ट्रोक में 2008 का रिकॉर्ड तोड़कर स्वर्ण पदक झटका। अंश ने यह दूरी 2 मिनट 34 सेकेंड में पूरी की। इससे पहले यह रिकॉर्ड 2 मिनट 41 सेकेंड  का था। 50 मीटर ब्रेस्ट स्ट्रोक में भी अंश ने  7 साल पुराना रिकॉर्ड ध्वस्त किया। अंश ने इस दूरी को पूरा करने के लिए 30 सेकेंड 36 माइक्रो सेकेंड का समय लिया। 2010 का यह रिकॉर्ड 31 सेकेंड 66 माइक्रो सेकेंड का था। आलिया सिंह ने 50 मीटर ब्रेस्ट स्ट्रोक में नया रिकॉर्ड बनाया। उन्होंने 36 सेकेंड 12 माइक्रो सेकेंड में  50 मीटर की दूरी पूरी की। इससे पहले यह रिकॉर्ड 37 सेकेंड का था। आलिया ने 200 मीटर ब्रेस्ट स्ट्रोक का भी स्वर्ण पदक झटका।
aliya srilanka
aliya singh
दीशा और हुनर ने भी जीता स्वर्ण पदक 
राज्य तैराकी में हुनर देशवाल और दीशा भंडारी ने भी शानदार प्रदर्शन करते हुए स्वर्ण पदक अपने नाम किया। हुनर ने 100 मीटर बैक स्ट्रोक में स्वर्ण पदक जीता। 100 मीटर फ्री स्टाइल में कांस्य जीता। दीशा भंडारी ने 100 मीटर बटरफ्लाई में स्वर्ण पदक झटका।  शहर की इस तैराक ने 100 मीटर फ्री स्टाइल का रजत पदक भी जीता। श्लोक अग्रवाल ने 400 मीटर फ्री स्टाइल में रजत और 100 मीटर फ्री स्टाइल में कांस्य पदक अपनी झोली में डाले। आर्यन युवराज ने 1500 मीटर फ्री स्टाइल में कांस्य पदक झटका।
रविवार को भी शहर के तैराकों से उम्दा प्रदर्शन की उम्मीद
राज्य तैराकी में रविवार को भी शहर के तैराकों से उम्दा प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही है। सभी तैराक तीन-तीन स्पर्धाओं में भाग लेंगे। अंश और आलिया रविवार को भी कई रिकॉर्ड भी ध्वस्त कर सकते हैं। इनके अलावा अन्य तैराकों से भी स्वर्ण पदक जीतने की उम्मीद है। 10 साल से अधिक समय से गौतमबुद्ध नगर प्रदेश चैंपियन है। लिहाजा इस वर्ष भी यह खिताब जनपद को मिलने की पूरी संभावना है।

Leave a Reply