प्रतिष्ठित यूएस जूनियर गोल्फ चैंपियनशिप में दम दिखाएंगी अनिका

नोएडा। खेलरत्न, सं : Time, 9:40, PM.
नोएडा गोल्फ कोर्स की अनिका वर्मा ने यूएस जूनियर गर्ल्स गोल्फ चैंपियनशिप के लिए क्वालीफाई कर लिया है। कैलिफोर्निया में हुए ट्रायल में अनिका ने टॉप पांच खिलाड़ियों में स्थान बनाकर यह उपलब्धि प्राप्त की। पहली बार अनिका ने इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता के लिए क्वालीफाई किया है। प्रतियोगिता में इनसे बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही है। यह चैंपियनशिप 22 से 27 जुलाई को खेली जाएगी।

anika 1
स्ट्रोक लगाते हुए अनिका वर्मा

यूएस जूनियर गर्ल्स गोल्फ चैंपियनशिप के लिए हुए ट्रायल में उन्होंने 73 स्ट्रोक खेलकर 18 होल पूरे किए। ट्रायल के श्रेष्ठ पांच गोल्फरों को यूएस गोल्फ चैंपियनशिप में खेलने का मौका मिलेगा। सेक्टर-36 निवासी अनिका वर्मा पहली बार इस प्रतियोगिता के लिए क्वालीफाई कर पाई हैं। महिला वर्ग में देश की नंबर एक गोल्फर रहीं यह खिलाड़ी भारतीय टीम से कई अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग ले चुकी हैं। नोएडा गोल्फ कोर्स में छह वर्ष की उम्र से गोल्फ स्टिक थामने वाली इस गोल्फर से प्रतियोगिता में बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है। बीते वर्ष वह आधा दर्जन से अधिक राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता जीत चुकी हैं।
अनिका के पिता सोनल वर्मा ने बताया कि इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता में खेलना गोल्फरों का सपना होता है। लिहाजा इसमें शामिल होना ही बड़ी उपलब्धि है। अनिका से इस प्रतियोगिता में बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है।

 

यूएस जूनियर गोल्फ में भाग लेने वाली अनिका उत्तर प्रदेश की पहली गोल्फर
यूएस जूनियर गोल्फ चैंपियनशिप में भाग लेने वाली अनिका प्रदेश की पहली खिलाड़ी हैं। 13 वर्ष की उम्र में ही अनिका देश की नंबर एक महिला गोल्फर भी बन गई थीं। उनके नाम राष्ट्रीय स्तर पर कई रिकॉर्ड भी दर्ज हैं। वह डी, सी, बी और महिला वर्ग में पहला स्थान हासिल करने वाली प्रदेश की पहली गोल्फर हैं। वहीं यूरोपीयन अंडर-14 में टॉप 5 खिलाड़ियों में शामिल होने वाली देश की एकमात्र खिलाड़ी हैं।

Leave a Reply