इंडियन ओपन गोल्फ के तीसरे दिन नौवें स्थान पर अनिका

नोएडा। खेलरत्न, सं : Time, 9:20, PM.
शहर की अनिका वर्मा ने हिरो इंडियन ओपन वीमेंस गोल्फ टूर्नामेंट के तीसरे दिन शनिवार को फाइव अंडर खेलकर नौवें स्थान पर काबिज हो गई हैं। उनके साथ भारत की त्वेसा मलिक भी संयुक्त रूप से इस पायदान पर हैं। अनिका एमेचर गोल्फर के तौर पर प्रतियोगिता में भाग ले रही हैं। अनिका का तीन दिनों का स्कोर वन अंडर है।

anika 2
अनिका वर्मा

गुड़गांव के डीएलएफ गोल्फ क्लब में खेली जा रही प्रतियोगिता के तीसरे दिन अनिका ने पांच अंडर खेले। तीसरे दिन का खेल समाप्त होने के बाद अनिका भारतीय महिला गोल्फरों में नंबर एक बनी हुई हैं। रविवार को आखिरी दिन का खेल होगा। प्रतियोगिता में 25 देशों की महिला गोल्फर भाग ले रही हैं।
सेक्टर-36 निवासी अनिका वर्मा ने पहले दिन 76, दूसरे दिन 72 और तीसरे दिन 67 शॉट लगाकर 18-18 होल पूरे किए। तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद अनिका का स्कोर अंडर एक है। इस खिलाड़ी के लिए अहम बात यह भी है कि उन्हें प्रतियोगिता में एमेचर खिलाड़ी के रूप में शामिल किया गया है। भारतीय की ओर से प्रतियोगिता खेल रही त्वेसा मलिक भी अनिका के साथ संयुक्त रूप से नौवें स्थान पर हैं। अगर अनिका आखिरी दिन भी इसी पायदान पर रहती हैं यूरोपियन टूर के किसी भी प्रतियोगिता में यह उनके करियर का सबसे बेहतर प्रदर्शन होगा। दो दिन तक टॉप टेन में रहने वाली भारतीय खिलाड़ी अमनदीप द्राल 26वें स्थान पर खिसक गई हैं। अनिका वर्मा 13 साल की उम्र में भारत की नंबर वन महिला गोल्फर बन गई थीं। यूरोपियन अंडर-14 रैंकिंग में पांचवां स्थान हासिल करने वाली देश की पहली खिलाड़ी हैं। अनिका ने बताया कि रविवार को श्रेष्ठ प्रदर्शन की कोशिश होगी। उम्मीद है कि ऐसा कर पाउंगी।

तीसरे दिन अनिका ने जोरदार प्रदर्शन
तीसरे दिन अनिका ने शानदार शुरुआत की। दूसरे होल पर इस गोल्फर ने बर्डी खेला। चौथे, पांचवें, आठवें, नौवें और 13वें होल पर भी अनिका का शानदार प्रदर्शन जारी रहा। इन होल पर भी बर्डी खेलते हुए छह अंडर के स्कोर के साथ आगे बढ़ रही थीं, लेकिन 17वें होल पर वह बॉगी खेल बैठीं। जिससे तीसरे दिन का स्कोर अंडर 5 रहा।

Leave a Reply